Tuesday, May 28, 2024
featuredदेश

हम आईसीसी में भारत के हित की कुर्बानी नहीं करेंगे: COA

SI News Today

बीसीसीआई की प्रशासकों की समिति सीओए ने आज स्पष्ट किया कि वे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद आईसीसी के साथ बात करते हुए भारत के हित का त्याग नहीं करेंगे। पूर्व कैग विनोद राय की अगुवाई वाली सीओए ने यहां अपनी बैठक के बाद चुनिंदा मीडियाकर्मियों को बुलाया जिसमें बीसीसीआई जिन बड़े मुद्दों से जूझ रहा है, इस पर बात की गई।

इसमें सीओए सदस्य रामचंद्र गुहा, डायना इडुल्जी और बीसीसीआई मुख्य कार्यकारी अधिकारी राहुल जौहरी शामिल थे। राय ने कहा, हम एक चीज स्पष्ट करना चाहते हैं कि हम भारत के हित का बलिदान नहीं करेंगे। बीसीसीआई के परिचालन के लिए हमारे पास अदालत का एक आदेश है। हमारा प्रयास यह सुनिश्चित करना होगा कि बीसीसीआई को वित्तीय रूप से नुकसान नहीं हो।

बीसीसीआई ने आईसीसी मुख्य कार्यकारी डेव रिचर्डसन को 11 पन्नों का पत्र भेजा है, जिसमें उसने प्रस्तावित राजस्व मॉडल और संवैधानिक सुधारों को एक सिरे से खारिज कर दिया। उन्होंने कहा, इस आईसीसी मुद्दे पर हमने शशांक मनोहर से मुलाकात की। उन्होंने हमारा अच्छा मार्गदर्शन किया।

हम इस चीज से भी परिचित हैं कि छोटे देशों को प्रेरित किया जाना चाहिए। हमे एक संतुलन बनाना होगा और साथ ही क्रिकेट के सुधार के लिए भी योगदान भी करना होगा।

SI News Today

Leave a Reply