Saturday, February 24, 2024
featuredदेश

हरियाणा सरकार ने आईपीएस अधिकारी अशोक कुमार को किया बहाल…

SI News Today

हरियाणा सरकार ने डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को बलात्कार के एक मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद पंचकूला में बड़े पैमाने पर हुई हिंसा के बाद निलंबित किए गए आईपीएस अधिकारी अशोक कुमार को 7 अक्टूबर (शनिवार) को बहाल कर दिया। एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा कि उन्हें अम्बाला सिटी में हरियाणा आर्म्ड पुलिस की पहली बटालियन में कमांडेंट के पद पर तैनात किया गया है। उन्होंने अभिषेक जोरवाल की जगह ली जिन्हें पद का अतिरिक्त भार मिला हुआ था। उन्होंने कहा, ‘‘कुमार की बहाली उनके खिलाफ लंबित विभागीय कार्यवाही के अंतिम फैसले पर निर्भर करेगी।’’

बीते 25 अगस्त को राम रहीम की सजा के बाद शुरू हुई हिंसा के एक दिन बाद हरियाणा सरकार ने कुमार को निलंबित कर दिया था। हिंसा में कम से कम 35 लोग मारे गए थे। कुमार उस समय पंचकूला में पुलिस उपायुक्त पद पर तैनात थे। पंचकूला में सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा प्रभावी तरीके से ना लगाने के लिए पुलिस और प्रशासन को दोषी ठहराया गया था।

पंचकूला की एक सीबीआई अदालत द्वारा बलात्कार मामले में राम रहीम को दोषी करार दिए जाने के बाद 25 अगस्त को डेरा सच्चा सौदा अनुयाइयों ने जमकर उत्पात मचाया था।

SI News Today

Leave a Reply