Tuesday, May 21, 2024
featuredदेश

जेल में एेसे कटी बलात्कारी बाबा राम रहीम की पहली रात..

SI News Today

अपनी दो अनुयायियों के साथ बलात्कार के मामले में 20 साल जेल की सजा सुनाए जाने के बाद डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम ने सोमवार रात रोहतक की सुनारिया जेल में रात का खाना नहीं खाया। जेल के एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि रात में 50 वर्षीय बलात्कारी बाबा ने केवल थोड़ा पानी पीया और सुबह दूध लिया था। गुरमीत ने किसी से भी बात नहीं की और उसे जेल में इधर-उधर चहलकदमी करते देखा गया। सीबीआई की विशेष अदालत ने गुरमीत को अपनी दो अनुयायियों से बलात्कार के मामले में सोमवार को 20 साल जेल की सजा सुनाई थी। अदालत ने कहा था कि उसने ‘‘जंगलियों’’ जैसा व्यवहार किया और साध्वियों तक को नहीं बख्शा। न्यायाधीश जगदीप सिंह ने अपने नौ पेज के आदेश में साल 2002 के बलात्कार के दोनों मामलों के लिए 10-10 साल की सश्रम कारावास की सजा सुनाई और दोनों मामले में 15-15 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया

इस बीच सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा के मुख्यालय से 18 लड़कियों को मुक्त कराया गया है। माना जा रहा है कि इस बलात्कारी बाबा के खिलाफ ये 18 लड़कियां भी कुछ बड़े खुलासे कर सकती हैं। वहीं राम रहीम और उसकी गोद ली हुई बेटी हनीप्रीत मामले में कुछ नई बातें सामने आई हैं। चंडीगढ़ के वकील एमएस जोशी ने बताया कि वो साल 1999 में वेलेंटाइन का दिन था, जब डेरा प्रमुख ने अपनी बेटी प्रियंका तनेजा की शादी विश्वास गुप्ता से सिरसा में कराई थी। ये शादी बहुत सामान्य ढंग से हुई थी। दोनों ने महज फूलों के हार एक दूसरे के गले में डालकर शादी की औपचारिकता को पूरा किया।
दामाद का आरोप- बलात्कारी बाबा अपनी ही बेटी से बनाता था शारीरिक संबंध

बाद में राम रहीम ने प्रियंका तनेजा को बेटी के रूप में गोद ले लिया और उसका नाम बदलकर हनीप्रीत रख दिया। जोशी ने आगे बताया कि बाद में विश्वास को पत्नी हनीप्रीत के साथ बैंकॉक और भारत के हिल स्टेशनों में ले जाया गया। लेकिन इस दौरान हनीप्रीत बाबा के कमरे में ही ठहरती थीं। साल 2011 में भी हनीप्रीत कोडैकनल होटल में राम रहीम के साथ रुकी थीं। जून में विश्वास गुप्ता ने हनीप्रीत को राम रहीम के साथ आपत्तिजनक हालत में देखा। ये जगह सिरसा में थी। बाद में राम रहीम ने विश्वास को बुरी तरह पीटा था और मुंह बंद रखने की धमकी थी।

SI News Today

Leave a Reply