Tuesday, May 21, 2024
featuredदेश

पीएम नरेंद्र मोदी ने की फिलिस्तीन के राष्ट्रपति से मुलाकात

SI News Today

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास से मुलाकात की। इसके बाद भारत, फिलिस्तीन के बीच प्रतिनिधिमंडल स्तर की बातचीत होनी है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले ने ट्वीट किया, “यह रिश्ता एकजुटता और मित्रता का है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास से नई दिल्ली के हैदराबाद हाउस में मुलाकात की। इससे पहले अब्बास का राष्ट्रपति भवन में भव्य स्वागत किया गया। उन्होंने इससे पहले राजघाट जाकर महात्मा गांधी की समाधि पर श्रद्धांजिल अर्पित की।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने फिलिस्तीन के राष्ट्रपति से मुलाकात कर द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा की। अब्बास ने सोमवार को इंडिया इस्लामिक कल्चरल सेंटर में अपने संबोधन में कहा कि लोग इजरायल और फिलिस्तीन विवाद में मोदी की कार्यशैली से मदद लेकर इसका निपटारा करेंगे। अब्बास भारत के चार दिवसीय दौरे पर रविवार को यहां पहुंचे थे। यह उनका पांचवा भारत दौरा और तीसरा राजकीय दौरा है। वह 2008 और 2012 में राजकीय दौरे पर यहां आ चुके हैं।

उनके साथ नई दिल्ली आए प्रतिनिधिमंडल में फिलिस्तीन के उपप्रधानमंत्री जाएद अबू अम्र, विदेश मंत्री राएद माल्की, कूटनीतिक सलाहकार मजदी खालदी, राष्ट्रपति के प्रवक्ता नबील अबुरदेनेह और फिलिस्तीन के मुख्य न्यायाधीश महमूद हब्बास शामिल हैं।

SI News Today

Leave a Reply