Friday, April 19, 2024
featuredदेश

पीसीबी, BCCI के खिलाफ ICC कमेटी में मामला दर्ज कराएगा

SI News Today

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने बृहस्पतिवार को घोषणा की कि वह BCCI के खिलाफ ICC विवाद निवारण समिति के समक्ष मुआवजा के लिए मामला दर्ज कराएगा. वह भारत के पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेलने से नाखुश है. PCB के चेयरमैन शहरयार खान ने बोर्ड आफ गवर्नर्स की बैठक के बाद कहा कि उन्हें भारत के खिलाफ मुआवजा मामला आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है. उन्होंने कहा कि बीसीसीआई को जल्द ही कानूनी नोटिस भेजा जाएगा और इसके बाद पीसीबी आईसीसी विवाद निवारण समिति के सामने मामला दर्ज कराएगा.

लाहौर में शहरयार ने कहा, “हमने अब कानूनी कार्रवाई करने का फैसला किया है और हम बीसीसीआई को नोटिस भेजेंगे, जिसके बाद हम अपने घाटे की भरपाई के लिए आगे कदम बढ़ाएंगे, क्योंकि हम क्रिकेट खेलना चाहते हैं और हम इस पर विश्वास नहीं करते कि सरकार और राजनीति के कारण भारत को हमारे खिलाफ खेलने की अनुमति नहीं मिलती है.” शहरयार ने कहा कि हमें पाकिस्तान और भारत के बीच द्विपक्षीय सीरीज की कोई संभावना नजर नहीं आती है.

वर्तमान परिस्थितियों में सीरीज की संभावना नहीं
शहरयार खान ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच पूर्व में भी राजनीतिक तनाव रहे हैं, लेकिन क्रिकेट सीरीज जारी रही. हालांकि मोदी सरकार के रहते हमें नहीं लगता कि मौजूदा परिस्थितियों में भारत हमारे साथ खेलेगा. उन्होंने कहा कि भारत ने समझौता पत्र पर हस्ताक्षर किए हैं, जिसके अनुसार हमें छह सीरीज खेलनी हैं. इनमें से दो का समय खत्म हो चुका है और इस साल तीसरी सीरीज होने की संभावना भी नहीं है. इसके कारण हमें भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है.

समाधान नहीं होने पर कोर्ट जाने की भी तैयारी
शहरयार ने कहा कि अगर आईसीसी समिति मसला सुलझाने और नुकसान की भरपाई कराने में नाकाम रहती है, तो फिर पीसीबी बीसीसीआई के खिलाफ अदालत में मुकदमा दाखिल करेगा. उन्होंने कहा कि हमें पूरा विश्वास है कि हमारा मामला काफी मजबूत है, लेकिन अगर हम वहां नहीं जीत पाते हैं, तो फिर बीसीसीआई के खिलाफ अदालत में जाएंगे. शहरयार ने कहा कि अगर आईसीसी समिति हमारा मसला नहीं सुलझा पाती है, तो हम अदालत जाएंगे. बोर्ड की कानूनी टीम के साथ व्यापक विचार विमर्श के बाद यह फैसला किया गया. शहरयार ने कहा कि पीसीबी के पास बीसीसीआई के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है. हम चुपचाप बैठकर उनकी हां का इंतजार नहीं कर सकते. उन्होंने 2007 के बाद से हमारे साथ पूर्णकालिक द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली है.

SI News Today

Leave a Reply