Thursday, May 16, 2024
featuredदेश

बैरिकेड लगाकर कांग्रेस विधायकों से मिले सोनिया-राहुल..

SI News Today

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज (21 अगस्त) गुजरात के पार्टी विधायकों ने मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने कहा कि हमें गुजरात को महात्मा गांधी की विचारधारा के अनुरूप बनाने के लिए मेहनत करनी चाहिए। सोनिया गांधी ने गुजरात के 43 पार्टी विधायकों से मुलाकात की। इस मौके पर पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल एवं गुजरात प्रभारी अशोक गहलोत भी मौजूद थे। वहीं कांग्रेस प्रवक्ता शक्ति सिंह गोहिल ने बताया कि राज्यसभा चुनाव में अहमद पटेल की जीत के बाद पार्टी विधायकों की सोनिया से यह पहली मुलाकात है। इस मौके पर सोनिया ने पटेल को विजय दिलाने के लिए पार्टी विधायकों को बधाई दी। गोहिल ने कहा कि सोनिया ने कांग्रेस विधायकों से कहा कि जब सिद्धान्तों की लड़ाई लड़ी जाती है तो जनता का भी आशीर्वाद मिलता है।

गुजरात के आगामी विधानसभा चुनाव का जिक्र करते हुए सोनिया ने पार्टी विधायकों से कहा कि आप जिस एकजुटता के कारण अग्निपरीक्षा में पास हुए हैं, उसे बनाए रखें और आगे भी इसी तरह एकजुट रहकर कांग्रेस को विजयी बनाएं। गोहिल ने आगे बताया कि सोनिया ने कहा कि पार्टी का मकसद सत्ता हथियाना नहीं है। गुजरात की अपनी अस्मिता है। महत्मा गांधी की भूमि की एक प्रतिष्ठा है। भाजपा के 25 साल के शासन में यह अस्मिता दूषित हुई है। सोनिया ने पार्टी विधायकों से कहा कि गुजरात महात्मा गांधी की विचारधारा के अनुरूप बने, इसके लिए मेहनत की जानी चाहिए।

वहीं कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गुजरात विधायकों और पार्टी नेताओं से मुलाकात की दो तस्वीरें ट्विटर पर साझा की हैं। तस्वीर शेयर करते हुए ट्वीट किया गया, ‘गुजरात में कांग्रेस विधायकों और नेताओं से मुलाकात अच्छी रही।’ जो तस्वीरें शेयर की गईं हैं उनमें राहुल गांधी पार्टी नेताओं से हाथ मिलाते हुए नजर आ रहे हैं। हालांकि पार्टी अध्यक्ष और उपाध्य की इस मुलाकात पर ट्विटर यूजर्स ने सवाल उठाए हैं। एक यूजर ने कहा है कि बैरिकेड लगाकर कांग्रेस नेताओं से मिल रहे हैं पार्टी के सुप्रीम लीडर। दर्शन लिखते हैं, ‘जात-पात और भ्रष्टाचार है कांग्रेस पार्टी का नाम।’ डिडो लिखते हैं, ‘ये बैरिकेड याद दिलाते हैं कि कौन मालिक है और कौन गुलाम हैं।’ सतपाल लिखते हैं, ‘दिस से साफ सुथरे विचारों के नेता हो राहुलजी। आप देश की उम्मीद हो। आपको दिल से प्रणाम।

एक यूजर लिखती हैं, ‘हां कांग्रेस भाजपा का स्टाइल फॉलो नहीं करती। बल्कि इस पार्टी का अपना अलग स्टाइल है।’ राजीव महेश्वरी लिखते हैं, ‘ऐसे मिल रहे हैं दोनों जैसे तबेले में गाय भैंसों को बांध रखा हो और वो भाग ना जाएं। मूर्ख विधायक है गुजरात के जो एक जानवर की तरफ मिल रहे हैं इनसे।’ अजय कुशवाहा लिखते हैं, ‘देख लीजिए राहुल जी कांग्रेस और भाजपा में अंतर। सुल्तान चले गए लेकिन आपका व्यवहार वैसा ही है।’ महेंद्र शर्मा लिखते हैं, ‘जानवरों को चारा डालने जाते हैं राहुल गांधी। अपने ही विधायकों को ऐसे कौन कैद करता है भाई।’

SI News Today

Leave a Reply