Friday, May 17, 2024
featuredदेश

मोदी ने कहा था- महाराणा प्रताप ने भी गोरक्षा के लिए लड़ाइयां लड़ी थीं

SI News Today

गुरुवार 29 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महात्मा गांधी के साबरमती आश्रम से कहा कि गोरक्षा के नाम पर हिंसा गलत है और ऐसा करने वालों के साथ सख्ती निबटा जाएगा। प्रधानमंत्री ने जिस दिन ये बातें कहीं उसी दिन झारखंड के रामगढ़ जिले में अलीमुद्दीन नाम के एक मुस्लिम शख्स को भीड़ ने बीफ ले जाने के शक में पीट-पीट कर मार डाला। इस घटना के बाद लगातार प्रधानमंत्री विरोधी पार्टियों समेत आम लोगों के निशाने पर भी आ गए हैं। पीएम मोदी से पूछा जा रहा है कि आपकी चेतावनी के बाद भी गोरक्षा के नाम पर हत्याएं हो रही हैं,अब क्या करेंगे। ऐसे माहौल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक पुराना वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ये वीडियो तब का है जब वो पीएम ना होकर गुजरात के सीएम थे। साल 2013 के अपने इस भाषण में मोदी ने कहा था- मैं आज महाराणा प्रताप की धरती पर हूं और महाराणा प्रताप ने गोरक्षा के लिए अपना जीवन खपा दिया, गो रक्षा के लिए कई लड़ाइयां लड़ीं। मुझे गर्व है कि मैंने अपने गुजरात में गोरक्षा का कानून लाकर गोवंश के संरक्षण का काम किया है। केंद्र की यूपीए सरकार पर हमला करते हुए मोदी ने कहा कि पशुओं का मांस बेचकर सरकार मोटी कमाई करती है। इसीलिए सरकार ने तय किया है कि जो भी पशुओं की हत्याकर उनका मांस विदेशों में बेचेगा उसे सरकार सब्सिडी देगी।

अब इस वीडियो को ये कहते हुए शेयर किया जा रहा है कि गोरक्षकों का दर्द देखिए जिसमें ये कह रहे हैं कि आखिर क्यों हमने गोरक्षा के लिए कमर कस ली है।

इस वीडियो पर यूजर्स कमेंट कर रहे हैं कि सीएम रहते नरेंद्र मोदी ने जो आग भड़काई वो अब धधक रही है। वहीं कुछ यूजर्स कह रहे हैं कि गोरक्षा के नाम पर मोदी सिर्फ लोगों को बहला रहे थे, चुनाव जीत कर प्रधानमंत्री बनने के बाद मांस का निर्यात बढ़ गया है।

SI News Today

Leave a Reply