Saturday, September 21, 2024
featuredदेश

राहुल गांधी के आदिवासियों के साथ नाचने पर स्मृति ईरानी ने कहा…

SI News Today

विधानसभा चुनाव से पहले गुजरात दौरे पर पहुंचे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का बुधवार को एक वीडियो सामने आया था। वीडियो में राहुल गांधी कुछ आदिवासियों के साथ डांस करते हुए नजर आ रहे हैं। उनके हाथ में ड्रम है जिसे वो बजा रहे हैं। वीडियो प्रदेश के छोटा उदयपुर जिले में हुए वहां के ‘तिमली’ लोक नृत्य का है जिसमें राहुल गांधी ने भी भाग लिया। तिमली आदिवासी लोक नृत्य है।

आदिवासियों के साथ लोक नृत्य में हिस्सा लेते राहुल गांधी के इसी वीडियो का जिक्र करते हुए एक पत्रकार ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से सवाल पूछा। पत्रकार ने स्मृति ईरानी से पूछा कि राहुल गांधी के डांस वाले वीडियो पर आप क्या कहना चाहेंगी। इस सवाल का स्मृति ईरानी ने जो जवाब दिया उसे लेकर वो ट्विटर पर ट्रोल होने लगीं।

स्मृति ईरानी ने सवाल पूछने वाली पत्रकार से कहा कि मेरे पास बहुत ज्यादा काम है करने को, मेरे पास इतना फालतू वक्त नहीं है कि मैं ऐसी ऊटपटांग चीजें देखूं।

स्मृति ईरानी के इस जवाब पर लोगों ने लिखना शुरू कर दिया कि सिर्फ भाजपाई ही आदिवासी नृत्य को ऊटपटांग कह सकते हैं। लोगों ने लिखा कि जो खुद नृत्य नाट्य से जुड़ा हो वो ही इसे बिना देखे ऊटपटांग कह रहा है। बहुत से लोगों ने तो उनकी शिक्षा पर भी सवाल उठाना शुरू कर दिया।

SI News Today

Leave a Reply