Sunday, April 14, 2024
featuredदेश

2 जुलाई को भारत-पाकिस्तान के बीच फिर से होगा हाईवोल्टेज मैच

SI News Today

2 जुलाई को महिला विश्व कप में भारत का सामना पाकिस्तान से होने जा रहा है। इस हाईवोल्टेज मैच का इंतजार क्रिकेट फैंस को बेसब्री से है। भारतीय फैंस को उम्मीद है कि चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मैच में मिली करारी हार का बदला महिला टीम लेगी। जिस तरह वर्ल्ड कप में भारत की पुरुष टीम पाकिस्तान से कभी नहीं हारी। ठीक उसी प्रकार विश्व कप में भारतीय महिलाएं भी पाकिस्तान पर हावी रही हैं।

वर्ल्ड कप में दोनों के बीच अबतक हुए सन् 2009 और सन् 2013 में मैच खेले गए हैं, जिनमें दोनों ही बार भारत ने बाजी मारी है। अगर ओवरऑल वनडे की बात करें तो भारत ने 2005-2007 के बीच सभी 9 मैचों में पड़ोसी मुल्क को शिकस्त दी है।

भारतीय महिला टीम इस टूर्नामेंट में जबरदस्त फॉर्म में है। भारत ने पहले दो मैचों में जबरदस्त जीत दर्ज की है। इसके साथ ही वह अंक तालिका में 2 स्थान पर हैं, जबकि पाकिस्तान की टीम अंक तालिका में सबसे पिछड़ी हुई है। उसने अब तक खेले गए दोनों ही मैचों में हार देखी है। ऐसे में भारत इस टीम पर हावी हो सकता है।

बता दें कि अपने दूसरे मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को सात विकेट से मात दी थी। भारत ने टॉस जीतकर गेंदाबजी चुनी और वेस्टइंडीज को निर्धारित 50 ओवरों में आठ विकेट पर 183 रनों पर ही सीमित कर दिया। आसान से लक्ष्य को भारत ने स्मृति मंधाना (नाबाद 106) की शतकीय पारी की बदौलत 42.3 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। स्मृति ने 108 गेदों में 13 चौके और दो छक्कों की मदद से अहम शतकीय पारी खेली। स्मृति के अलावा कप्तान मिताली राज ने 46 रनों की पारी खेली। इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 108 रनों की साझेदारी की।

SI News Today

Leave a Reply