Thursday, June 20, 2024
featuredदेश

2019 के चुनाव में नरेंद्र मोदी को दें प्रचंड बहुमत, भाजपा ने जनता से मांगा जनादेश

SI News Today

तीन वर्षों के कार्यकाल में विभिन्न जनकल्याण कार्यो के जरिये जनता का विश्वास हासिल करने पर जोर देते हुए भाजपा ने आज जनता का आह्वान किया कि देश में विकास एवं गरीब कल्याण कार्यक्रमों की निरंतरता के लिए 2019 के चुनावों में भी नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में प्रचंड बहुमत से सरकार बनाने का संकल्प ले। भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारणी में पारित प्रस्ताव में कहा गया है कि प्रधानमंत्री के इन तीन वर्षो के कार्यकाल में अपनी कर्मठता से जनता का विश्वास हासिल किया है। यह कार्यकारिणी अपने कार्यकर्ताओं से आह्वान करती है कि सभी मिलकर पंडित दीनदयाल जन्मशताब्दी वर्ष में यह संकल्प लें कि जनसेवा के द्वारा जन विश्वास हासिल करने में कार्यकर्ता परिश्रम की पराकाष्ठा करेंगे। इसमें कहा गया है कि भाजपा देश की जनता से भी आह्वान करती है कि देश में विकास एवं गरीब कल्याण कार्यक्रमों की निरंतरता हेतु 2019 के चुनावों में भी नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में प्रचंड बहुमत से सरकार बनाने हेतु संकल्पवान हो।

चुनाव सुधार और चंदे में पारदर्शिता के विषय पर प्रस्ताव में कहा गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने इस दिशा में ठोस पहल करते हुए राजनीतिक दलों के चंदे की नकदी सीमा को 20 हजार रुपए से कम करते हुए 2000 तक कर दिया। केंद्र सरकार का यह कदम चुनाव सुधार एवं चंदे में पारदर्शिता के लिहाज से महत्वपूर्ण कदम है। प्रस्ताव के अनुसार, भारतीय जनता पार्टी जीएसटी पर मिली सफलता के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं वित्त मंत्री अरुण जेटली को बधाई देती है । वस्तु और सेवा पर समान अप्रत्यक्ष कर प्रणाली को लागू कराने में मिली सफलता ऐतिहासिक है । इससे भारतीय अर्थतंत्र में आने वाली बाधाएं कम होंगी एवं अर्थव्यवस्था में व्यापक सुधार होगा ।

इसमें कहा गया है कि व्यापारिक सुगमता की दृष्टि से जीएसटी का लागू होना एक महत्वपूर्ण सफलता है । इसका सकारात्मक प्रभाव आम व्यक्ति पर पड़ेगा और व्यापार क्षेत्र में तेजी आएगी जिससे रोजगार के अनेक अवसर पैदा होंगे । जीएसटी के कारण महंगाई में भी कमी आएगी। आर्थिक सुधारों की दृष्टि से जीएसटी को पारित कराना भाजपानीत केंद्र सरकार की उपलब्धि है।

SI News Today

Leave a Reply