Thursday, April 25, 2024
featuredदेश

ABP न्यूज के पत्रकारों को भारी पड़ गयी मोदी सरकार की आलोचना, चुकानी पड़ी उसकी कीमत

SI News Today

ABP News journalists get heavily criticized Modi’s government, its price has fallen

देश के बड़े न्यूज चैनल एबीपी न्यूज के दो बड़े पत्रकारों को काम करने रोक दिया गया। चाहे बात इस्तीफे की हो या फिर किसी तीसरे को काम करने से रोकने की हो, राजनीतिक दल तो मीडिया को मीडिया हाउस सत्तारूढ़ समाज को खुश करने की कोशिश का एक जरिया समझ रहें हैं। दरअसल एक अगस्त को चैनल प्रबंधन ने एडिटर इन चीफ मिलिंद खांडेकर के इस्तीफे की घोषणा की थी। जिसके बाद अब खबर आ रही है कि फेमस शो मास्टर स्ट्रोक के एंकर व पत्रकार पुण्य प्रसून बाजपेयी ने चैनल छोड़ दिया। वैसे इस बारे में एकदम साफ जानकारी तो नही है कि बाजपेयी ने इस्तीफा दिया कि उन्हें देने के लिए कहा गया। दरअसल वो अपने उस शो के बाद चैनल से गए हैं जिसमें उन्होंने प्रधानमंत्री के दावे का खंडन किया था और यह छत्तीसगढ़ की एक महिला किसान के मोदी सरकार की योजना के चलते दोगुनी आय को लेकर था। कहा जा रहा है कि इससे कई मंत्री नाराज़ हो गए थे। जिसके पश्चात उन्हें दो दिन पहले ही बताया गया कि अब वो मास्टर स्ट्रोक की एंकरिंग नहीं कर सकते।

वहीं सूत्रों से पता चला है कि इनके अलावा भी चैनल के सीनियर जुनियर एंकर अभिसार शर्मा को 15 दिन के लिए चैनल में न आने को कहा गया है। दरअसल उनके कार्यक्रम में मोदी की आलोचना न करने व पर सवाल किए थे कि दिए मैनेजमेंट के निर्देशों को लेकर सवाल खड़े किए थे। मिली जानकारी के मुताबिक चैनल में हुए इस बदलाव का कारण यह है कि अमित शाह ने पिछले हफ्ते संसद भवन में कुछ पत्रकारों से बोले थे कि वो अब एबीपी को एक नया सबक सिखाएंगे।

आपको बता दे कि अभिसार के खिलाफ चैनल में कार्यवाई का कारण यह है कि पिछले कुछ दिनो पूर्व नरेंद्र मोदी द्वारा हुए लखनऊ में प्रदेश की कानून व्यवस्था में हुए सुधार के दावे के खिलाफ बोलना था। जिसमें अभिसार ने दो दिन पहले हुई हत्याओं का जिकर किया था। अभिसार के मुंह से प्रधानमंत्री का नाम निकलते ही मान न्यूजरूम में तहलका मच गया और एबीपी के सीईओ अतिदेव सरकार ने तुरंत ही कार्यक्रम को बंद करवा दिया। सूत्रों के मुताबिक पता चला है कि खांडेकर को तुरंत असके डंटा गया, जबकि खांडेकर का कहना है कि 5 मिनट बुलेटिन जा चुका था इसलिए ऐसा नही किया जा सकता। इतना ही नही बुलेटिन खत्म होते ही एंकर से कहा गया कि अब वह मोदी की आलोचना न करे। जिसके पश्चात चैनल प्रबंधन ने 15 दिन तक उन पर रोक लगा दी। कहा तो यह भी जा रहा है कि चैनल के सभी एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसरों को कथित तौर पर निर्देश दिए गए हैं कि मोदी की आलोचना पर अब कोई कंटेट प्रसारित नही किया जाएगा। और यह फैसला अतिदेव सरकार ने लिया है। और बाजपेयी को बताया गया कि इस समय अब चित्रा त्रिपाठी शो करेगीं।

SI News Today

Leave a Reply