Sunday, January 22, 2023
featuredदेश

7 साल बाद सनी देओल की ये दो फिल्में होगी इस दिन रिलीज

SI News Today

After seven years, these two films of Sunny Deol will be released on this day.

    

बॉलीवुड कलाकार सनी देओल की हालिया रिलीज फिल्में भले ही बॉक्स ऑफिस पर धमाल न मचा सकी हो पर इससे उनकी लोकप्रियता में कोई कमी नहीं आई है। उनके चाहने वाले अभी भी देश के कोने-कोने में हैं और वो सनी की फिल्मों के लिए उत्साहित रहते हैं।

सनी देओल की ऐसे ही फैंस के लिए बॉलीवुड के गलियारों से एक ताजा खबर सामने आ रही हैं। असल में सनी देओल की पिछले 7 साल से अटकी पड़ी दो फिल्में भैयाजी सुपरहिट  व मोहल्ला अस्सी के टीजर शुक्रवार को रिलीज किए गए। सबसे बड़ी बात तो यह है कि इन दोनों ही फिल्मों की शूटिंग 7 साल पहले यानी कि 2011 में ही शुरू हो गई थी। पर किसी न किसी कारण से इनकी रिलीज डेट टलती चली गई।

बता दे कि जहां एक ओर भैयाजी सुपरहिट फिल्म 19 अक्टूबर को रिलीज होगी। तो वहीं दूसरी ओर फिल्म मोहल्ला अस्सी  16 नवंबर 2018 को रिलीज होगी। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि पहले भैयाजी सुपरहिट  फिल्म 2012 में रिलीज होने वाली थी। नीरज पाठक द्वारा डायरेक्ट की गई भैयाजी सुपरहिट फिल्म का अनाउंसमेंट 2011 में हुआ था और 2012 में यह फिल्म रिलीज भी होने वाली थी। फिल्म में सनी देओल, अरशद वारसी, प्रीति जिंटा और अमीषा पटेल के साथ तुषार कपूर का भी किरदार था। पर कुछ समय पश्चात तुषार ने शूट आउट एट वडाला और क्या सुपर कूल हैं हम  के कारण इस फिल्म को छोड़ दिया था।

सिर्फ इतना ही नहीं था बताते चलें कि प्रीति जिंटा के पास भी तारीख की समस्या थी। और इसी कारण से वो भी इस फिल्म से अलग हो गईं। हां वो बात और है कि 2013 में प्रीति जिंटा फिल्म में वापस लौट आईं। जिसके बाद तुषार कपूर की जगह पर श्रेयस तलपड़े ने ले ली। बताते चलें कि आईपीएल की वजह से प्रीति के कुछ सीन्स की शूटिंग टलती रही। इसका सबसे बड़ा कारण है ये कि वो टीम किंग्स इलेवन पंजाब की मालकिन भी हैं।

बता दे कि डायरेक्टर चंद्रकांत द्विवेदी की फिल्म मोहल्ला अस्सी की शूटिंग भी 2011 में पूरी हो गई थी। पर इसके कुछ सीन्स जब मीडिया में लीक हुए तो इस पर विवाद शुरू हो गया। जिसके कारण डायरेक्टर फिल्म से अलग हो गए और तीन साल तक यह अटकी रही। डायरेक्टर का आरोप था कि उन्हें पेमेंट नहीं किया गया। गौरतलब है कि कहानी में एक और हिस्सा खुलकर तब सामने आया जब 2015 में फिल्म का ट्रेलर रिलीज हुआ। ट्रेलर में अश्लील भाषा व इंटीमेट सीन का इस्तेमाल किया गया था। यहां तक कि भगवान को भी गाली देते हुए दिखाया गया था। जिसके बाद इसका खूब विरोध हुआ और हाईकोर्ट ने इसके रिलीज होने पर बैन लगा दिया। हां वो बात और है कि 2017 में इस फिल्म को रिलीज करने की अनुमति दे दी गई थी। बता दे कि फिल्म में सनी देओल के साथ साक्षी तंवर का भी अहम रोल है।

SI News Today

Leave a Reply