Saturday, February 24, 2024
featuredदेश

BAT टीम ने भारतीय सेना पर किया हमला

SI News Today

सेना ने बताया कि कश्मीर के उरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान के बॉर्डर एक्शन टीम (बीएटी) द्वारा एक गश्ती दल किये गये हमले को उसके जवानों ने असफल कर दिया और दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया। सेना के एक अधिकारी ने यहां बताया, ‘‘सर्तक जवानों ने आज उरी सेक्टर में बीएटी द्वारा हमारे गश्ती दल पर किये गये हमले को असफल कर दिया। अभियान में बीएटी के दो आतंकवादी मारे गये।’’ अधिकारी ने बताया कि बीएटी के हमले का प्रभावी तरीके से जवाब दिया गया। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, नियंत्रण रेखा पर नो मेन्स लैंड में मारे गये दो आतंकवादियों का शव पड़ा हुआ है।

बता दें कि 1 मई को पाकिस्तान की यही टीम भारतीय सीमा में 250 मीटर तक घुस आई थी और दो भारतीय सैनिकों के सिर कलम कर दिए थे। BAT टीम ने सैनिकों पर घात लगाकर हमला किया था। पहले पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन किया गया था और जब भारतीय सैनिक पेट्रोलिंग कर रहे थे तब घात लगाए बैठे पाकिस्तान ने हमारे सैनिकों को मार गिराया था।

बताया जाता है कि बैट टीम में पाकिस्तान रेंजर, लश्कर, जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी, कसाई की 10 से 12 सदस्यीय टीम होती है। यह कई महीनों तक एक क्षेत्र को टारगेट करती है। 10 से 15 मिनट के बीच टीम को अपनी कार्रवाई करनी होती है। वह 20 से 25 मीटर तक भारतीय सीमा में घुसती है और घात लगाकर हमला कर वापस चली जाती है।

SI News Today

Leave a Reply