Friday, May 17, 2024
featuredदेश

आज होने वाली CBSE की 10वीं, 12वीं की परीक्षा स्थगित, जानिए वजह…

SI News Today

2 अप्रैल को दलित संगठनों की ओर से भारत बंद आह्वान के मद्देनजर पंजाब में सीबीएसई बोर्ड ने 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया है. बोर्ड ने कहा है कि केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ और देश के अन्य हिस्सों में परीक्षाएं शेड्यूल के मुताबिक ही होंगी. बोर्ड ने साफ किया है कि जल्द ही नई परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान किया जाएगा.

पंजाब में स्कूल रहेंगे बंद
पंजाब सरकार की ओर से भारत बंद के आह्वान के मद्देनजर सभी स्कूलों को बंद रखने का आदेश जारी किय़ा गया है. राज्य सरकार ने स्पष्ट शब्दों में कहा है कि सोमवार को पब्लिक ट्रांसपोर्ट सर्विस को भी सस्पेंड किया जाए.

पंजाब सरकार ने की थी परीक्षा स्थगित करने की अपील
सीबीएसई बोर्ड ने कहा है कि पंजाब सरकार की ओर से कहा गया था कि भारत बंद के मद्देनजर 2 अप्रैल को स्कूल बंद रखने का फैसला किया है, इसलिए परीक्षाओं को स्थगित किया जाना चाहिए. बोर्ड ने कहा कि पंजाब सरकार की अपील के मद्देनजर यह फैसला लिया गया है.

सीबीएसई का लिखा पत्र
इस मामले पर पंजाब सरकार की ओर से आधिकारिक बयान जारी किया गया है. आधिकारिक बयान में कहा गया है कि एससी-एसटी ऐक्ट में संशोधन के खिलाफ कई दलित संगठनों द्वारा भारत बंद के आह्वान को देखते हुए यह फैसला लिया गया है. सरकार ने कहा कि भारत बंद के मद्देनजर प्रदेश में मोबाइल इंटरनेट सर्विस को भी बंद रखने का फैसला लिया गया है.

SI News Today

Leave a Reply