Thursday, June 20, 2024
featuredक्राइम न्यूज़दिल्लीदेश

इस वजह से हुई PM के आध्यात्मिक गुरु की गिरफ्तारी

SI News Today

Delhi police arrested Pulkit Maharaj name people who said he spiritual master of PM.

   

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है जो स्वयं को प्रधानमंत्री का आध्यात्मिक गुरु बताता था। सिर्फ इतना ही नही था वह तो अलग-अलग राज्यों में जाकर पुलिस सुरक्षा और वीआईपी प्रोटोकॉल भी मांगता था। बता दे कि पीएमओ को इसी साल अगस्त महीने में शिकायत मिली थी कि कोई शख्स अलग-अलग राज्यों में जाकर वीआईपी प्रोटोकॉल की मांग करता है और स्वयं को प्रधानमंत्री का आध्यात्मिक गुरू कहता है।

वहीं जब पीएमओ से शिकायत मिली तो उसके बाद दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने जांच शुरू कर दी। और अन्य राज्यों की सहायता से पुलकित मिश्रा नाम के आदमी को गिरफ्तार कर लिया। बताते चलें पुलकित मिश्रा प्रोटोकॉल लेने के लिए खुद को पुलकित महाराज बताता था।

वहीं कुछ समय पहले ही उत्तरप्रदेश के सीतापुर जिले में डीएम को एक आदमी ने खत लिखकर पुलकित महाराज के लिए सुरक्षा और रहने का इंतजाम करने के लिए कहा था। जिस आदमी ने डीएम को खत लिखा था उसने स्वयं को कला व संस्कृति मंत्रालय का सचिव बताया था। गौरतलब है कि पुलकित की कई वीवीआईपी के साथ फ़ोटो हैं। और उन्हीं फोटोज के चलते ही वह आसानी से लोगों को बेवकूफ बना लेता था।

जानकारी के मुताबिक पता चला है कि पुलकित कई जगहों पर स्वयं को राष्ट्रपति द्वारा सम्मानित व्यक्ति बताता था और VIP प्रोटोकॉल लेकर न सिर्फ वीआईपी आवास में रहता था बल्कि वहां की सुख सुविधाओं का भी मजा लेता था। बता दे कि न सिर्फ पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और प्रधानमंत्री मोदी के साथ पुलकित की तस्वीरें है बल्कि कई अन्य वीवीआईपी लोगों के साथ पुलकित की तस्वीरें हैं, जिसकी वजह से लोग आसानी से उसके झांसे में आ जाते थे।

SI News Today

Leave a Reply