Thursday, March 28, 2024
featuredक्राइम न्यूज़देश

बीजेपी का पश्चिम बंगाल हुआ बंद, हिंसक व प्रदर्शनकारियों ने ट्रेन रोक, बस में लगाई आग

SI News Today

West Bengal is closed, violent and protesters stop train, fire in bus

   

पुलिस के साथ झड़प में पिछले हफ्ते 2 छात्रों की मौत को लेकर बीजेपी ने पश्चिम बंगाल में आज 12 घंटे के बंद का आह्वान किया है। बता दे राज्य के उत्तरी दिनाजपुर जिले में बीते हफ्ते पुलिस की गोली लगने से 2 छात्रों की मौत हो गई थी। बीजेपी कार्यकर्ता आज सुबह 6 बजे से ही सड़कों पर उतर गए हैं। इतना ही नही कई जगहों पर कार्यकर्ताओं ने सड़को को जाम कर रखा है। वह शहर में बिस्कुट कारखाना, पेट्रोल पम्प, स्कूल आदि में घूम-घूम कर बंद करवा रहे हैं।

दिनाजपुर में प्रदर्शनकारियों ने सरकारी बसों में तोड़फोड़ की और टायर जला दिए। वहीं कूचबिहार में सरकारी बसों के ड्राइवर हेलमेट पहनकर बस चलाते नजर आए। और कई जगहों पर ट्रेन रोके जाने की भी खबर आई है। बंद की वजह से आम जनता को बहुत सारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। बताते चले कि मिदनापुर में प्राइवेट बसों की सेवा बंद होने से लोगों को आने-जाने में भी परेशानी हो रही है। सिर्फ इतन ही नही इस परेशानी का सामना तो बच्चों को भी करना पड़ रहा है। वह स्कूल और ट्यूशन नहीं जा पा रहे हैं।

वहीं बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष का कहना है कि राज्य का ममता सरकार लोगों को बंद में सम्मिलित नहीं होने की धमकी दे रही है और सरकार लोगों को लाल आंखे दिखा रही है, लेकिन प्रदेश के लोग बंद को सफल बनाएंगे। पश्चिम बंगाल में विपक्षी पार्टियां कांग्रेस व सीपीएम ने भी इस्लामपुर घटना पर नाराजगी जाहिर की है, पर उन्होंने बीजेपी के बंद का समर्थन नहीं किया। सिर्फ इतना ही नही दोनों पार्टियां बीजेपी व तृणमूल पर घटना को लेकर राज्य में सांप्रदायिक ध्रुवीकरण का आरोप लगा रही हैं।

बता दे कि उत्तर दिनाजपुर के इस्लामपुर स्थित द्वारीभिटा हाईस्कूल में बांग्ला शिक्षक की जगह उर्दू शिक्षक की नियुक्ति के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर पुलिस ने गुरुवार को फायरिंग की थी। जिसमें दो छात्रों की मौत हो गई। वहीं इस झड़प में कई पुलिसकर्मियों को भी चोट लगी थी। वहीं छात्रों के मौत के बाद बीजेपी ने सरकार के खिलाफ बंद का एलान किया था।

SI News Today

Leave a Reply