Friday, March 29, 2024
featuredदेश

तेलंगाना में गर्भवती पत्नी के सामने हुई पति की हत्या, 8 महीने पहले की थी अंतरजातीय शादी

SI News Today

Husband’s murder in front of a pregnant wife in Telangana was 8 months ago Interracial marriage

  

तेलंगाना में दिल को झकझोर देने वाली एक घटना सामने आई है। दरअसल नालगोंडा जिले में 23 वर्ष के एक आदमी की हत्या झूठी शान के लिए उसकी ही गर्भवती पत्नी के सामने कर दी गई। जिसके बाद घटना के विरोध में यहां प्रदर्शन शुरू कर प्रदर्शनकारियों ने हैदराबाद के मिरयालगुड़ा कस्बे में बंद बुलाया है।

हत्या की पूरी वारदात सीसीटीवी में कैद होने के चलते उसमें ये एकदम साफ दिख रहा है कि प्रणय कुमार अपनी पत्नी अमृता वार्षिणी के साथ जब एक अस्पताल से बाहर निकल रहे हैं तभी एक व्यक्ति पीछे से प्रणय पर कुल्हाड़ी से इस कदर हमला करता है कि प्रणय की फौरन ही मौत हो जाती है। वहीं जब इस घटना के पश्चात प्रणय की पत्नी अमृता सदमे से गिर गई तो उसे अस्पताल ले जाया गया। अमृता ने पुलिस को बताया कि प्रणय दूसरी जाति के थे और उनके पिता व चाचा इस शादी को विरोध भी करते थे जिसके चलते उन्हें ये शक हे कि उनके पिता व चाचा ने ही हत्या करवाई है। सिर्फ इतना ही नही इसके आगे भी अमृता ने बताया कि अबॉर्शन के लिए भी वो उसपर दबाव बना रहे थे, पर वो ऐसा करना नहीं चाह रही थी।

गौरतलब है कि अमृता का कहना है कि प्रणय बहुत अच्छे इंसान थे और साथ ही वह उसकी बहुत अच्छे से देखभाल भी करते थे, सबसे ज्यादा तो प्रेगनेंट होने के बाद वह उसका बहुत ध्यान रखते थे। इतना ही नही इसके भी अमृता का कहना है कि प्रणय का बच्चा ही अब उसका भविष्य है और उसे नहीं पता कि इस दौर में भी जाति इतनी महत्वपूर्ण क्यों है? हालांकि जब यह बात अमृता कह री थी तो उसकी आंखों से आंसुओं की धार फूट पड़ी थी।

बता दे कि पुलिस ने इस मामले में अमृता के पिता मारुति राव व चाचा श्रवण को गिरफ्तार कर लिया है। जहां मारुति राव उद्यमी हैं वहीं प्रणय व अमृता स्कूल के दिनों से ही एक दूसरे को जानते थे। और 8 महीने पहले ही दोनो ने शादी की थी पर दोनों के ही परिवार वाले इस शादी का विरोध कर रहे थे। इसका बस एक ही कारण था कि प्रणय अनुसूचित जाति का और अमृता वैश्य जाति से ताल्लुक रखती थी। हां वो बात और है कि बाद में प्रणय के परिजन इस शादी के लिये राजी हो गए थे।

SI News Today

Leave a Reply