Thursday, May 16, 2024
featuredटेक्नोलॉजीदेश

WhatsApp पर वायरल हो रहे JIO के फ्री गणेश टी-शर्ट के पीछे का सच

SI News Today

The truth behind the viral WhatsApp message of free Ganesh T-shirt by Relience JIO.

    

रिलायंस जियो ने अपनी दूसरी सालगिरह के मौके पर तीन ऑफर्स लांच किए हैं, जिसमें डेयरी मिल्क चॉकलेट के साथ 1 जीबी डाटा फ्री, जियो ने सेलिब्रेशन ऑफर के तहत फ्री में ग्राहकों को 10 जीबी डाटा और फोनपे से रिचार्ज पर 100 रुपये का कैशबैक शामिल हैं. वहीं एक मैसेज व्हाट्सएप पर पिछले कई दिनों से वायरल हो रहा है कि जियो गणेश चतुर्थी और 1 करोड़ ग्राहक पूरा होने की खुशी में अपने ग्राहकों को फ्री में एक टी-शर्ट दे रहा है जिस पर गणेश जी की फोटो और साथ ही जियो का लोगो लगा है. पर क्या वाकई में जियो दे रहा है टी-शर्ट दे रहा है? आईये जानते हैं वायरल मैसेज का पूरा सच.

वायरल हो रहे मैसेज में लिखा है, JIO के 1 करोड़ ग्राहक होने की ख़ुशी में और गणेश चतुर्थी की आगमन पे मुकेश अम्बानी जी ने अपने सभी ग्राहकों को उपहार के रूप में फ्री गणेश प्रिंट बाली T-SHIRT देने का वादा किया है तो अभी निचे नील रंग की लाइन पर क्लिक करके अपने jio नम्बर से रजिस्ट्रेसन करके अपनी फ्री गणेश प्रिंट बाली T-SHIRT प्राप्त करें https://jiofreet-shirt.blogspot.com कृपया ध्यान दे- अगर आपके घर में किसी भी सदस्य के पास JIO की सिम है तो आप T-SHIRT लेने के लिए उसका इस्तमाल भी कर सकते हो.

वहीं जब आप मैसेज में दिए गए लिंक पर क्लिक करेंगे तो एक वेबसाइट खुल कर आएगी जिसमें आपको एक फोटो के साथ एक फॉर्म मिलेगा. फॉर्म आपसे आपका नाम, जियो मोबाइल नंबर, स्थायी पता और टी-शर्ट साइज की जानकारी मांगेगा. अगर आपके पास भी ऐसा कोई व्हाट्सप्प मैसेज आया है और आपने इस फॉर्म को भर दिया है तो आपको बता दें कि आपके साथ मज़ाक हो गया है, क्योंकि जियो ने ऐसा कोई एलान नहीं किया है. अगर आपने उस मैसेज को ध्यान से पढ़ा होगा तो आप ये देख सकते है कि उस मैसेज में लिखा है कि जियो आपने एक करोड़ ग्राहक पूरे होने के खुशी में टी-शर्ट मिल रहा है, जबकि मार्च 2018 तक जियो के ग्राहकों की संख्या 18.66 करोड़ थी . लोगों को गुमराह करने के लिए वायरल मैसेज की वजह से आपकी निजी जानकारी बाजार में पहुंच रही है. आपकी इस जानकारी का इस्तेमाल एफलिएट मार्केटिंग के लिए होता है. तभी आपके पास अनजान नंबर से फालतू के फोन आते रहते हैं.

SI News Today

Leave a Reply