Saturday, May 25, 2024
featuredदेश

IPL-10 का आज से शुरुआत, क्रिकेट प्रेमी हो जाइये तैयार

SI News Today

इंडियन प्रीमियर लीग के 10वें संस्करण का आज रंगारंग शुभारंभ होने जा रहा है. आईपीएल की ओपनिंग सेरमनी आज हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में होगी. मैच से शुरू होने से पहले दसवें संस्करण का रंगारंग आगाज होगा, जिसमें बॉलीवुड और क्रिकेट जगत के सितारों का मिला जुला तड़का दिखेगा. ओपनिंग सेरमनी शाम 6 बजे से साढ़े छ बजे तक चलेगी. आज होने वाले समारोह के लिए बॉलीवुड अभिनेत्री एमी जैकसन परफॉर्म करेंगी.

पहला मैच सनराइजर्स हैदराबाद और RCB के बीच

उद्घाटन समारोह के बाद आईपीएल सीजन 10 का पहला मैच हैदराबाद में ही सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला जाएगा. मंगलवार को विराट कोहली ने ट्विटर पर आइपीएल टीमों के सभी कप्तानों के साथ एक सेल्फी भी पोस्ट की. आपको बता दें कि आईपीएल 10 के तहत 47 दिनों में कुल 60 मैच खेले जाएंगे. इस बार इसमें आठ टीमें हिस्सा ले रही हैं.

इस सीजन का फाइनल मैच हैदराबाद में 21 मई को खेला जाएगा. जबकि मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 16 मई को पहला क्वालीफायर मैच आयोजित होगा. बैंगलोर 17 मई और 19 मई को दो नॉक आउट मैचों की मेजबानी करेगा. आईपीएल-10 का लाइव प्रसारण सोनी सिक्स, सोनी मैक्स और सोनी ईएसपीएन पर होगा.

8 जगह होगी ओपनिंग सेरेमनी

इस बार आयोजनकर्ताओं ने आठ ओपनिंग सेरेमनी आयोजित करने का फैसला किया है. प्रत्येक फ्रेंचाइजी के लिए एक ओपनिंग सेरेमनी होगी. अलग-अलग जगहों पर एमी जैक्सन, श्रद्धा कपूर, परणीति चोपड़ा, टाइगर श्राफ, रीतेश देशमुख और बॉलीवुड के अन्य कलाकार अपनी प्रस्तुतियां देंगे.

सम्मानित हो सकते हैं फैब-5!

मीडिया रिपोर्टों की मानें कि आईपीएल संचालन परिषद (जीसी) ने गुरुवार को भारतीय क्रिकेट के फैब फाइव (पांच दिग्गज) सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण और वीरेंद्र सहवाग को इस लीग के उद्घाटन समारोह के दौरान सम्मानित करने का फैसला किया है. हालांकि अनिल कुंबले के नाम को लेकर अभी कुछ तय नहीं है.

SI News Today

Leave a Reply