Friday, May 17, 2024
featuredदेश

जानिये किस अभिनेत्री को धमकी देकर की गयी 3.9 लाख की फिरौती की मांग

SI News Today

Know about which actress was threatened by Rs 3.9 lakhs

#ACTRESS  #cyber #crime #MEDIA #EXPERT #MESSAGE #POLICE #DEVICE #PASSWORD #SCAMMERS  

चश्मे बद्दूर और श्रीमान श्रीमती जैसी फिल्मो में काम कर चुकी अभिनेत्री दीप्ती नेवल से 3.9 लाख की फिरौती की मांग की गई है। आपको बता दे कि अभनेत्री दीप्ति नेवल ने इसके खिलाफ साइबर क्राइम में शिकायत दर्ज की है। दरअसल पूरा मामला यह है कि अभिनेत्री दीप्ति नेवल के पास एक धमकी भरा इ-मेल आया था जिसमें 24 घंटे के अंदर 3.9 लाख रुपये की मांग की गयी थी। हालांकि इस मामले में दीप्ति ने इसके बारे में में मीडिया से बात करने के लिए साफ मना कर दिया है।

खबरों के मुताबिक पुलिस साइबर सेल की मदद से पूरी कोशिश कर रही है कि वह पता कर सके कि यह जो मेल आया है वह किस सर्वर से आया था। साइबर क्राइम के एक्सपर्ट रितेश भाटिया का कहना है कि ऐसा एक मेल उन्हें भी मिला था, जो 25 जून को मिला था और जिसमे 3000 बिटकाइन की मांग की गयी थी। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने इस मैंसेज को नजरअंदाज इसलिए कर दिया क्योंकि उन्हें पता था कि यह सब फर्जी है।

आपको बता दे कि उन्होंने तो ये भी कहा कि पिछले दे हफ्तों में उन्हें ऐसे कई सारे लगभग 20 लोगों के फोन कॉल आ चुके हैं। जिन्होंने इस तरह के मामलों के खिलाफ शिकायत दर्ज की है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि कोई भी पुलिस के पास जाना नही चाहता है। हालांकि किसा भी स्कैमर्स के पास आपकी फोटोज या वीडियोज नही होती हैं, क्योंकि इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि अगर उन्होंने आपको सही ई-मेल आईडी या पासवर्ड भेज दिया तो इसका मतलब तो एकदम साफ है कि उन्होंने आपकी पूरी का पूरी डिवाइस को हैक कर लिया है।

SI News Today

Leave a Reply