Tuesday, May 21, 2024
featuredदेशबिहार

मुजफ्फरपुर कांड: बृजेश ठाकुर के बेटे से सीबीआई कर रही पूछताछ

SI News Today

Mujaffarpur case: son of Brajesh Thakur in CBI custody.

#Bihar    #Girlchild    #CBI

शनिवार को सीबीआई के एक दर्जन से ज्यादा अधिकारी और एफएसएल की टीम, डीआईजी अभय कुमार के नेतृत्व में मुजफ्फरपुर बालिका गृह पर पहुंची. बालिका गृह में सीबीआई जाँच के दौरान मुख्य आरोपी बृजेश ठाकुर के साथ उसका बेटा राहुल आनंद भी मौजूद है. वही पिछले कुछ घंटो से उससे पूछताछ कर रही.

बालिका गृह में सीबीआई और फॉरेंसिक की टीम के पहुंचने के बाद वहां के सभी कमरों को खुलवाकर  सबूत इकट्ठा किए गए. इस दौरान टीम ने बालिका गृह से कई दस्तावेजों को जब्त किया. सीबीआई की टीम बालिका गृह पर पहुंची तो उसके साथ जेसीबी मशीन भी थी, जिससे अंदेशा है कि सीबीआई की टीम एक बार फिर से बालिका गृह के अंदर खुदाई कर सकती है.

वही पिछली बार CBI ने बालिका गृह के अंदर तब खोदाई करी थी जब एक लड़की ने आरोप लगाया था कि एक अन्य लड़की जो रैकेट में शामिल नहीं होना चाहती थी उसकी हत्या करके कैंपस के अंदर ही दफना दिया गया है. जिसके बाद CBI ने शव को तलाशने के लिए जेसीबी मशीन से खुदाई की गई थी, मगर कुछ भी हासिल नहीं हुआ था.

गौरतलब है कि मुंबई स्थित टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेज की ओर से अप्रैल में बिहार सरकार के समाज कल्याण विभाग को एक रिपोर्ट सौंपी गई थी जिसमें पहली बार इस आश्रय गृह में रह रही लड़कियों से कथित दुष्कर्म की बात सामने आई थी. वही इस मामले में ब्रजेश ठाकुर सहित 11 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी.

SI News Today

Leave a Reply