Thursday, June 20, 2024
featuredउत्तर प्रदेशदेशराज्यलखनऊ

NSG कवर के साथ योगी आदित्यनाथ को मिला जेड प्लस , 28 कमांडो रहेंगे साथ

SI News Today

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अब एनएसजी के सुरक्षा घेरे में रहेंगे. गृह मंत्रालय ने शुक्रवार को यह अहम फैसला किया है. योगी को पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, मुलायम सिंह यादव और मायावती की तर्ज पर ही NSG का सुरक्षा कवच मिलेगा.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को NSG कवर देने के लिए उनको पहले से मिली हुए Y श्रेणी की सुरक्षा को अब Z+ में तब्दील किया जा रहा है.
यूपी की गोरखपुर लोकसभा सीट से सांसद और अब राज्य के मुख़्यमंत्री को इससे पहले केंद्र की तरफ से सीआईएसएफ की सुरक्षा मिली हुई थी.

उत्तर प्रदेश जैसे संवेदनशील राज्य के मुख्यमंत्री योगी की सुरक्षा में राज्य पुलिस के ट्रेंड कमांडो के साथ-साथ आतंकियों से निपटने में सबसे सक्षम NSG के कमांडो तैनात किए जाने का फैसला किया गया है.

गृह मंत्रालय से मिली जानकारी के मुताबिक NSG के 28 जवान हर वक्त योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा में तैनात रहेंगे. इन NSG के एलीट कमांडो के पास आतंकियों से निपटने के लिए आधुनिक हथियार भी मौजूद रहेंगे.

हाल ही में लखनऊ में खुरासान मॉड्यूल के आतंकियों का खुलासा हुआ था, जिनमें से एक सैफ़ुल्लाह को यूपी एटीएस ने लखनऊ में मुठभेड़ के दौरान मार गिराया था. इससे पहले भी यूपी आतंकियों की हिट लिस्ट में रहा है.

SI News Today

Leave a Reply