Saturday, June 15, 2024
featuredदिल्लीदेश

पेपर लीकः 10वीं गणित की परीक्षा, दोबारा नहीं होगी

SI News Today

CBSE की परीक्षा देने वाले 16 लाखों छात्रों के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है। CBSE हवालों के अनुसार दसवीं की गणित की परीक्षा दोबारा नहीं होगी।

SC/ST एक्ट : जानें, आखिर क्यों मचा है सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर बवाल!

वहीं, केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) के पेपर लीक मामले में कोर्ट की फटकार खाने के बाद पुलिस ने सोमवार को प्रधानाचार्य को भी हिरासत में ले लिया।

दरअसल पेपर लीक मामले में शनिवार शाम को क्राइम ब्रांच ने कड़कडड़ूमा कोर्ट में ड्यूटी एमएम के समक्ष तौकीर (28), रोहित कुमार (30) और ऋषभ (25) को पेश किया था। इस दौरान पुलिस को तीनों आरोपियों का रिमांड लेना मुश्किल हो गया था क्योंकि कोर्ट ने सीधे सवाल उठाए कि इस मामले की जांच एक दिन पहले पेपर लीक करने वाले आरोपियों को पकडऩे के लिए शुरू हुई थी लेकिन पुलिस 90 मिनट पहले पेपर लीक करने वालों को पकड़ रही है।

भारत बंद: आज गाजियाबाद,मेरठ,आगरा में बंद रहेंगे स्कूल, तय समय पर होंगी बोर्ड परीक्षा

कोर्ट ने यह भी पूछा कि जांच टीम ने दो टीचरों के पकड़ा था लेकिन उसी स्कूल के प्रधानाचार्य को क्यों गिरफ्तार नहीं किया। कोर्ट ने तीन आरोपियों का बड़ी मुश्किल से दो दिन का रिमांड दिया। कोर्ट की फटकार के बाद पुलिस ने सोमवार सुबह प्रधानाचार्य को हिरासत में ले लिया और देर रात तक पूछताछ के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

SI News Today

Leave a Reply