Friday, May 17, 2024
featuredदेश

कोलकाता के बड़ा बाजार में चलाए जा रहे सेक्स रैकेट का पुलिस ने किया भंडाफोड़…

SI News Today

पश्चिम बंगाल के कोलकाता स्थित बड़ा बाजार में पुलिस ने एक सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया है। लेकिन पुलिस आरोपी को दबोचने में असफल रही। पुलिस के मुताबिक जिस्म फरोशी का धंधा चलाने वाला आरोपी रेप के मामले में सजा काट रहे बाबा गुरमीत राम रहीम का अनुयायी है। आरोपी अपने एक गेस्ट हाउस में देह व्यापार का धंधा चला रहा था। पुलिस ने शुक्रवार (5 जनवरी) को दबिश देकर मामले से पर्दा उठाया। पुलिस को देह व्यापार चलाए जाने की खबर स्थानीय लोगों से मिली थी। पुलिस की रेड के दौरान आरोपी प्रमोद सिंघानिया एक सुरंग के जरिये फरार हो गया। आरोपी ने भविष्य में पुलिस कार्रवाई की संभावनों के चलते ही सुरंग बनवाई थी। सुंरग के प्रवेश द्वार में लगे लकड़ी के दरबाजों पर कपड़े ढके हुए मिले थे।

पुलिस के मुताबिक स्थानीय लोगों ने शिकायत की थी डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को मानने वाला प्रमोद सिंघानिया अपनी एक बिल्डिंग में अवैध जिस्म फरोशी का धंधा चला रहा था। इसके लिए उसने पूरा इंतजाम कर रखा था। पुलिस के मुताबिक बिल्डिंग में लकड़ी की 25 केबिन बनी हुई थीं, जिनमें बिस्तर लगे हुए थे।

मामला उस वक्त सामने आया जब पिछले 25 दिसंबर को स्थानीय लोगों ने गेस्ट हाउस की एक केबिन में एक जोड़े को आपत्तिजनक हालत देख लिया। गुस्साए लोगों ने छानबीन की तो उनके पैरों के तले से जमीन खिसक गई। गुस्साए लोगों ने इमारत को नुकसान पहुंचाया। लेकिन जब तक पुलिस मौके पर पहुंच पाती, आरोपी सिंघानिया और जिस्म फरोशी करने वाली नाबालिग लड़कियां सुरंग से फरार हो चुकी थीं।

एक स्थानीय निवासी ने बताया- हम लोग जब वहां गए तो देह व्यापार चलता देखा। हमने वहां नाबालिग लड़के और लड़कियों को पाया। हमने मकान मालिक को पड़का लेकिन बाद में वह सुरंग से भाग गया। बिल्डिंग में गेस्ट हाउस हैं, लेकिन वहां जिस्म फरोशी का धंधा चल रहा था। जांच में पता चला कि सिंघानिया ने इमारत में कुछ ऐसे कंपार्टमेंट भी बनावा रखे थे जिन्हें बड़ा बाजार में व्यवसाय के आने वाले कारोबारी अपने काम के लिए इस्तेमाल करते थे। पुलिस मामला दर्ज कर फिलहाल जांच में लगी है और जल्द ही आरोपी मकान मालिक और दूसरे आरोपियों को दबोचने की बात कह रही है।

SI News Today

Leave a Reply