Thursday, February 2, 2023
featuredदेश

RBI गवर्नर उर्जित पटेल को मेल पर मिली जान से मारने की धमकी,आरोपी गिरफ्तार

SI News Today

.रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) गवर्नर उर्जित पटेल को मेल भेजकर जान से मारने की धमकी देने वाले शख्स को पुलिस ने नागपुर से अरेस्ट कर लिया। पुलिस के मुताबिक, 37 साल के आरोपी का नाम वैभव बद्दलवार है। उसने 23 फरवरी को ई-मेल के जरिए गवर्नर को जॉब छोड़ने के लिए कहा था। आरोपी ने लिखा था- अगर जॉब नहीं छोड़ी तो मैं तुम्हारी फैमिली पर हमला करूंगा। आरोपी को शुक्रवार रात गिरफ्तार किया गया था। कोर्ट ने उसे सोमवार तक पुलिस कस्टडी में भेज दिया है

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पटेल ने आरबीआई के एक सीनियर अफसर को यह मेल फॉर्वर्ड किया। जिसके बाद मुंबई पुलिस के साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराई गई।
– जांच में पता चला है कि मेल नागपुर के एक इंटरनेट कैफे से भेजा गया। 28 फरवरी को एफआईआर दर्ज की गई।
– डिप्टी कमिश्नर (साइबर सेल) अखिलेश सिंह ने बताया कि आरोपी वैभव ने धमकी देने की बात कबूली है। उसके खिलाफ आईपीसी 506 (आपराधिक धमकी) का केस दर्ज किया है।
– वैभव ने विदेश से पोस्ट ग्रेजुएशन किया है लेकिन वो बेरोजगार है। इस मामले में अब तक आरबीआई ने कोई बयान जारी नहीं किया है।
आरोपी ने मेल में क्या लिखा?
– वैभव ने लिखा- ”हाय मिस्टर उर्जित, आरबीआई गर्वनर, माय डियर सन। प्लीज जॉब छोड़ दो, आरबीआई में मत बैठो। यह मेरा अधिकार है। अगर तुमने ऐसा नहीं किया तो मैं तुम्हें मार दूंगा। तुम्हारी फैमिली को ब्लास्ट कर उड़ा दूंगा।”
SI News Today

Leave a Reply