Sunday, April 21, 2024
featuredदेश

TNUSRB Police 2017: नतीजे घोषित

SI News Today

तमिलनाडू यूनिफॉर्म्ड सर्विसेज रिक्रूटमेंट बोर्ड की ओर से आयोजित पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के रिजल्ट बोर्ड वेबसाइट पर अपलोड कर दिए गए हैं। बोर्ड ने हर सेंटर के नाम और कोड के अनुसार परीक्षा के रिजल्ट जारी किए गए हैं, जिसमें हर सेंटर कोड के आधार पर मेरिट लिस्ट जारी की गई। हर सेंटर की मेरिट लिस्ट में सभी पास होने वाले उम्मीदवारों के रोल नंबर लिखे हुए हैं, जिसमें परीक्षार्थी अपना रोल नंबर ढूंढ कर अपना रिजल्ट देख सकते हैं। 15000 से अधिक पदों के लिए निकाली गई इस भर्ती की परीक्षा के रिजल्ट घोषित करते हुए बोर्ड ने परीक्षार्थियों के लिए कट-ऑफ लिस्ट भी जारी की है। कट-ऑफ मार्क्स हर पद पुलिस वार्ड, जेल वार्डर, फायरमैन के आधार पर हर वर्ग के अनुसार जारी की है। इस कट-ऑफ मार्क्स लिस्ट में विस्तृत जानकारी दी है, जो कि आप आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं। वहीं रिजल्ट में हर कोड के अनुसार मेरिट लिस्ट जारी की गई है, जो कि पीडीएफ फाइल के रुप में वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है।

अपना रिजल्ट और कट-ऑफ मार्क्स देखने के लिए ये स्टेप्स फॉलो करें-
– सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट www.tnusrbonline.org पर जाएं।
– उसके बाद होम पेज पर परीक्षा के नतीजे जारी होने का लिंक दिखाई देगा।
– इस लिंक पर क्लिक करें।
– उसके बाद इस लिंक में हर सेंटर की लिस्ट होगी।
– इसमें अपने सेंटर कोड पर क्लिक करें।
– सेंटर कोड पर क्लिक करने के बाद पीडीएफ फाइल खुलेगी, जिसमें अपना रोल नंबर देख लें।
– अगर इसमें आपका रोल नंबर है, तो आप आगे की प्रक्रिया में भाग ले सकते हैं।

वहीं कट-ऑफ मार्क्स देखने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं, जहां कट-ऑफ मार्क्स पर क्लिक करें। उसके बाद एक पीडीएफ फाइल खुलेगी, जिसमें मार्क्स देख लें। भर्ती के माध्यम से 15 हजार 711 उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा और उन्हें नियुक्त किया जाएगा, जिसके लिए लाखों लोगों ने इसके लिए आवेदन किया था।

बता दें इस परीक्षा का आयोजन 21 मई को किया गया था और इसके लिए 23 जनवरी 2017 से आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई थी। इस परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को आगे की प्रक्रिया में भाग लेना होगा। इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम उम्र 24 साल तय की गई थी और इसके साथ आवेदन के लिए कई योग्यता और तय की गई थी।

SI News Today

Leave a Reply