Monday, June 17, 2024
featuredराज्य

सीपीएम और आरएसएस के बीच संघर्ष है जारी,हुई DYFI मेंबर्स की पिटाई

SI News Today

केरल में आरएसएस और सीपीएम के बीच जारी संघर्ष ने हिंसक रूप ले लिया है। ताजा घटनाक्रम में राज्य के पलक्कड़ जिले में डेमोक्रैटिक यूथ फेडरेशन ऑफ इंडिया (DYFI) के कार्यकर्ताओं पर हुए हमले के मामले में तीन बीजेपी वर्करों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। बता दें कि एलापुल्ली में हुए इस हमले में DYFI के तीन कार्यकर्ता घायल हो गए थे। कुछ अज्ञात मोटरसाइकल सवार लोगों ने रतीश, युसूफ और सुधीश को घायल कर दिया। बता दें कि DYFI सीपीएम का यूथ विंग है।

इससे पहले, सीपीएम के कोझिकोड स्थित विष्णुमंगलम ऑफिस में कुछ अज्ञात लोगों ने आग लगा दी। यह घटना गुरुवार रात की है और किसी के भी इस घटना में हताहत होने की सूचना नहीं है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। इससे पहले RSS के दफ्तर के पास हुए धमाके में 3 स्वयंसेवक गंभीर रूप से घायल हो गए थे जिसके बाद उन्हें कोझिकोड के सरकारी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। यह हमला RSS लीडर कुंदन चंद्रावत के उस कॉमेंट के बाद हुआ जिसमें उन्होंने यह कहा था कि जो भी केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन का कटा हुआ सिर उनके पास लाएगा, वह उसे 1 करोड़ रुपये देंगे।

चंद्रावत ने कहा था, ‘अगर कोई RSS के वर्करों की हत्या करवाने वाले केरल के सीएम का सिर काट कर लाएगा, मैं उसे अपनी एक करोड़ से भी ज्यादा धन की संपत्ति दे दूंगा।’ गौरतलब है कि पिछले काफी समय से केरल में CPM कैडर और RSS के स्वयंसेवकों के बीच हिंसक झड़पें होती रही हैं।

SI News Today

Leave a Reply