Saturday, February 24, 2024
featuredबिहार

बिहार पुलिस: कांस्‍टेबल सेलेक्‍शन बोर्ड ने जारी किए प्रवेश पत्र…

SI News Today

CSBC, Bihar Police Adit Card 2017: बिहार पुलिस चयन बोर्ड ने कांस्‍टेबल भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। 9,900 वैकेंसियों वाली भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 15 अक्‍टूबर और 22 अक्‍टूबर को होगी। बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर शाम 6 बजे के बाद से एडमिट कार्ड उपलब्‍ध होंगे। उम्‍मीदवार अपना एडमिट कार्ड किस तरह डाउनलोड करें, इसका पूरा ब्‍योरा नीचे दिया गया है।

आपको बता दें कि लिख‍ित परीक्षा पास करने वाले उम्‍मीदवारों को ही ‘फिजिकल टेस्‍ट’ के लिए बुलाया जाएगा। बिना फिजिकल टेस्‍ट पास किए कोई नियुक्ति नहीं दी जाएगी। लिखित परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को निर्धारित अनुपात (1:5) में फिजिकल टेस्‍ट के लिए बुलाया जायेगा। शारीरिक योग्‍यता के लिए जो न्‍यूनतम पैमाने तय किए गए हैं, उनमें कोई छूट नहीं दी जाएगी। कांस्‍टेबल पद पर सेलेक्‍शन के लिए आखिरी मेरिट लिस्‍ट फिजिकल टेस्‍ट के तहत तीन प्रतियोगिताओं में मिले कुल अंकों के आधार पर तैयार की जाएगी। चयनित होने वाले उम्‍मीदवारों को 200 रुपये से 20 हजार रुपये पे-स्केल व 2000 रुपये ग्रेड पे मिलेगा।

सेंट्रल सेलेक्‍शन बोर्ड ऑफ कांस्‍टेबल की वेबसाइट csbc.bih.nic.in से एडमिट कार्ड ऐसे डाउनलोड करें:
वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आपको रजिस्‍ट्रेशन नंबर और जन्‍मतिथि पता होना जरूरी है। दोनों चीजें पता होने पर आप CSBC Bihar Police Constable Examination 2017 का एडमिट कार्ड इस तरह डाउनलोड कर सकते हैं।

– आधिकारिक साइट www.csbc.bih.nic.in पर जाएं।
– “CSBC Bihar Police Constable Admit Card 2017” लिंक पर क्लिक करें।
– रजिस्‍ट्रेशन नंबर व अपनी जन्‍मतिथ‍ि दर्ज करें।
– एडमिट कार्ड स्‍क्रीन पर देखने के लिए ‘सबमिट’ बटन दबाएं।
– अगर आप चाहे तो एडमिट कार्ड की कॉपी डाउनलोड कर सकते हैं।

SI News Today

Leave a Reply