Sunday, May 19, 2024
featuredबिहार

बिहार प्रशासन ने नष्ट किया 10 हजार लीटर विदेशी शराब

SI News Today

एक बार फिर से ‘आज तक’ की खबर का असर हुआ है. पिछले हफ्ते ‘आज तक’ ने दिखलाया था किस तरीके से बिहार के थानों के मालखानों में जब्त की हुई लाखों लीटर विदेशी शराब चूहे पी रहे हैं. इस खबर को दिखाए जाने के बाद पटना प्रशासन में हड़कंप मच गया था और आज प्रशासन ने 10 हजार लीटर विदेशी शराब को नष्ट कर दिया.

‘आज तक’ ने दिखाया था किस तरीके से थानेदारों ने पटना के एसएसपी मनु महाराज से कहा था कि मालखानों में रखी शराब इस वजह से कम हो रही है क्योंकि चूहे उसे पी रहे हैं. इसके बाद नाराज मनु महाराज ने सभी थानेदारों को निर्देश दिया कि वह जल्द से जल्द मालखानों में रखे लाखों लीटर शराब को चूहे से बचाने का इंतजाम करें अथवा शराब की खेप को नष्ट करें.

SSP के इसी निर्देश के बाद, आज पटना के जिलाधिकारी संजय अग्रवाल के नेतृत्व में पटना से 20 किलोमीटर दूर दानापुर इलाके में 10 हजार लीटर शराब नष्ट की गई. उत्पाद और पुलिस विभाग के अधिकारियों ने हरियाणा से लाई जा रही शराब की इस खेप को ट्रक समेत अक्टूबर महीने में फतुहा से बरामद किया था.

जिलाधिकारी संजय अग्रवाल ने बताया कि थानों में भी जो शराब की बोतलें जब्त रखी है उन्हें भी आने वाले दिनों में नष्ट किया जाएगा. बिहार में पिछले 1 साल से शराब बंदी लागू है लेकिन इसके बावजूद रोजाना राज्य के विभिन्न हिस्सों से हजारों लीटर विदेशी शराब की जब्ती हो रही है.

SI News Today

Leave a Reply