Friday, March 1, 2024
featuredदिल्ली

ईडी ने कार्ति चिदंबरम की 90 लाख की एफडी की जब्‍त…

SI News Today

नई दिल्‍ली: पूर्व वित्‍त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. ईडी ने उनकी 1.16 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्‍त कर ली है. कार्ति पर एयरसेल मैक्‍सिस डील में आरोप हैं. ईडी ने उनके सभी बैंक काउंट सील कर दिए हैं. ईडी ने कार्ति चिदंबरम की 90 लाख की एफडी भी जब्‍त कर ली है. इससे पहले कार्ति चिदंबरम ने एयरसेल मैक्सिस मामले में सीबीआई के समक्ष उपस्थित होने से मना कर दिया था. उन्‍होंने कहा कि एक विशेष अदालत ने सभी आरोपियों को आरोप मुक्त कर दिया है और मामले में कार्यवाही समाप्त कर दी है. जबकि सीबीआई ने दावा किया कि जांच अब भी जारी है.

विशेष अदालत में सीबीआई द्वारा दायर आरोपपत्र के अनुसार, मैक्सिस की एक सहयोगी कंपनी मारिशस की मैसर्स ग्लोबल कम्युनिकेशन र्सिवसेज होल्डिंग्स लिमिटेड ने एयरसेल में 80 करोड़ डालर के निवेश की मंजूरी मांगी थी. यह मंजूरी आर्थिक मामलों की कैबिनेट समिति को देनी थी.

कार्ति के खिलाफ जारी लुक आउट सर्कुलर मामले में सुप्रीम कोर्ट सुनवाई कर रहा है. पिछली सुनवाई के दौरान सीबीआई ने कहा था कि कार्ति के खिलाफ जांच जारी है. उनकी विदेशों में करीब 25 संपत्तियां हैं और जांच अभी नाजुक दौर में हैं. इसलिए लुक आउट सर्कुलर पर किसी तरह की रोक नहीं लगाई जाए.

SI News Today

Leave a Reply