Saturday, May 25, 2024
featuredदिल्ली

एयर इंडिया-फ्लाइट को लेट कराया तो 15 लाख तक का जुर्माना देना पड़ सकता है

SI News Today
नई दिल्ली.एयर इंडिया स्टाफ और क़्रू मेंबर्स के साथ बुरा बर्ताव करने वाले पैसेंजर्स के खिलाफ नए रूल्स बनाने पर विचार कर रहा हैं। इनके तहत एयर इंडिया ऐसे लोगों पर फाइन लगा सकता है। अगर कोई शख्स फ्लाइट को 1 घंटे की देरी कराता है, तो उसे 5 लाख रुपए का फाइन भरना होगा। वहीं, 2 घंटे की देरी पर 10 लाख रुपए और 2 घंटे से ज्यादा की देरी पर 15 लाख रुपए फाइन देना पड़ेगा। नो फ्लाई लिस्ट भी बनाई जा सकती है…
– ऐसा कहा जा रहा है कि एअर इंडिया खराब बर्ताव करने वाले पैसेंजर्स के लिए नो फ्लाई लिस्ट भी बना सकता है।
– बता दें कि पिछले दिनों शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ और टीएमसी सांसद डोला सेन पर एअर इंडिया के स्टाफ के साथ बुरा बर्ताव करने का आरोप लगा था।
– गायकवाड़ पर 23 मार्च को एअर इंडिया के स्टाफर को 25 बार सैंडल मारने का आरोप था। खुद उन्होंने मीडिया के सामने इसे कबूल भी किया था। माफी मांगने के सवाल पर उन्होंने कहा था, “मैं माफी नहीं मांगूगा, गलती मेरी नहीं, उनकी है। माफी उन्हें मांगनी चाहिए।” गायकवाड़ पर एअर इंडिया समेत 7 एयरलाइन्स ने बैन लगा दिया था। हालांकि, बाद में यह बैन हटा लिया गया।
डोला सेन की वजह से 40 मिनट की देरी से उड़ी थी फ्लाइट
– 7 अप्रैल को टीएमसी की सांसद डोला सेन की वजह से दिल्ली-कोलकाता फ्लाइट 40 मिनट की देरी से उड़ी थी। ऐसा कहा गया था कि उन्होंने स्टाफ के साथ बहस की और एयर इंडिया के रूल को मानने से इनकार भी कर दिया।
– एअर इंडिया के स्टाफ ने डोला सेन से रिक्वेस्ट की कि वह उनकी मां की सीट इमरजेंसी एग्जिट के पास से शिफ्ट कर दें। सांसद डोला ने ऐसा करने से इनकार कर दिया और हंगामा करने लगीं।
– सांसद की मां व्हील चेयर पर थीं। रूल के मुताबिक वह एग्जिट के पास नहीं बैठ सकती थी। यही वजह थी कि क्रू ने सांसद से उनकी सीट बदलने की रिक्वेस्ट की जिसे शुरुआत में उन्होंने मानने से इनकार कर दिया।
SI News Today

Leave a Reply