Friday, February 23, 2024
featuredदिल्ली

‘ऑमलेट के साथ रस्क’- नहीं पसंद आया यात्रियों को तेजस एक्सप्रेस का नाश्ता

SI News Today

तेजस एक्सप्रेस अपने पैसेंजर्स को वीआईपी ट्रीटमेंट देता है और यहां के कैटरिंग सर्विस टॉप क्लास की है। इस बात के चर्चे तो बड़े हैं। लेकिन हकीकत कुछ और कहानी बयां करती है। शुक्रवार (26 मई) तो मुंबई से गोवा जाने वाले पैसेंजर जब इस प्रीमियम ट्रेन पर सवार हुए तो इस लग्जरी ट्रेन का ब्रेकफास्ट मेन्यू देखकर इन दावों की पोल खुल गई। जिन यात्रियों ने नाश्ते के लिए नॉन वेज ऑप्शन चुना था उन्हें जह नाश्ता परोसा गया तो वो देखकर हैरान हो गये। नॉनवेज नाश्ते में पैसेंजर्स को ऑमलेट के साथ सूखी रस्क खाने के लिए दी गई थी। साथ में जूस बटर और जैम भी था। अंग्रेजी वेबसाइट हिन्दुस्तान टाइम्स को पैसेंजर रमेश नेवलेकर, 68, ने बताया कि हमने ऑमलेट ब्रेड, या ऑमलेट पाव का कॉम्बीनेशन तो सुन रखा था, लेकिन ऑमलेट टोस्ट के बारे में भी कभी नहीं सुना था। उन्होंने कहा कि एक सीनियर सिटीजन रस्क के साथ ऑमलेट कैसे खा सकता है।

जिन पैसेंजर ने वेज नाश्ता मंगवाया था वो भी तेजस की कैटरिंग सर्विस से खुश नहीं दिखे। इन्हें उपमा, रस्क, एक कप केक, चाय, जूस, बटर और जैम दिया गया था। ट्रेन में सफर कर रही एक महिला ने बताया कि उपमा में कोई स्वाद नहीं था, इसलिए हमने उसे वापस कर दिया। बता दें कि तेजस एक्सप्रेस की सर्विस शुरू होने के साथ ही कुछ पैसेंजरों ने इसके शीशे तोड़ दिये थे। कुछ पैसेंजर ट्रेन का हेडफोन खोलकर ले गये थे। रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए बीते 22 मई को तेजस एक्सप्रेस की शुरुआत की है। इस ट्रेन के दरवाजे दिल्ली मेट्रो के जैसे हैं, यात्रियों की सुविधा के लिए हर सीट के सामने टीवी स्क्रीन लगा हुआ है।

कुछ यात्रियों का कहना है कि ट्रेन में कहीं भी चाय और कॉफी वेंडिंग मशीन दिखाई नहीं दिया। छुट्टी बिताने जा रहे एक पत्रकार महेश पावस्कर ने बताया कि राजधानी और शताब्दी से किराया ज्यादा होने के बावजूद यात्रियों को सिर्फ को सिर्फ ब्रेकफास्ट दिया गया लन्च नहीं। कुछ यात्रियों का कहना है कि ट्रेन का वाई-फाई सिस्टम भी सिर्फ एग्जीक्यूटिव कोच में काम कर रहा था।

SI News Today

Leave a Reply