Monday, February 26, 2024
featuredदिल्ली

नई दिल्ली: रावण दहन के लिए मोदी पहुंचे लालकिला…

SI News Today

नई दिल्ली: अधर्म पर धर्म की जीत का प्रतीक दशहरा पर्व देशभर में धूमधाम से मनाया जा रहा है। रावण दहन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू के साथ दिल्ली के लालकिला पहुंचे हैं। यहां श्री धार्मिक लीला कमेटी की ओर से रावण, कुंभकर्ण और मेघनाद का पुलता दहन किया जाएगा। पीएम के दशहरा पर्व में शामिल होने को लेकर लालकिले पर सिक्युरिटी बढ़ाई गई है। एसपीजी के साथ पैरामिलिट्री और दिल्ली पुलिस के जवान तैनात हैं। मोदी ने ट्विटर पर लिखा- ”विजयदशमी के पावन पर्व पर सभी देशवासियों को शुभकामनाएं।” बता दें कि पिछले साल दशहरा पर लखनऊ में होने की वजह से मोदी लालकिले के प्रोग्राम में शामिल नहीं हो पाए थे।

अपडेट्स…
– राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने राम-लक्ष्मण की आरती की।
– पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह लालकिले पर रावण दहन के प्रोग्राम में पहुंचे हैं।
– विजयदशमी का दूसरा बड़ा प्रोग्राम राजधानी के रामलीला ग्राउंड में होगा। यहां राष्ट्रपति के साथ सोनिया गांधी, राहुल गांधी और मनमोहन सिंह मौजूद रहेंगे।
– दशहरा के मौके पर लालकिला और रामलीला ग्राउंड के अलावा दिल्ली में 600 से 700 जगहों पर रावण, कुंभकर्ण और मेघनाद के पुतलों का दहन होगा।

3 साल पहले सोनिया-मोदी ने मिलकर जलाया था रावण
– 2014 में सुभाष परेड ग्राउंड में पीएम नरेंद्र मोदी, कांग्रेस प्रेसिडेंट सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी शामिल हुए थे। श्रीरामलीला ग्राउंड कमेटी ने मोदी को इन्विटेशन नहीं भेजा था।
– 2016 में नरेंद्र मोदी, राजनाथ सिंह समेत कई बीजेपी नेता लखनऊ के दशहरा प्रोग्राम में शामिल हुए थे। यहां पीएम राम-लक्ष्मण की पूरा करने के बाद रावण दहन किया था। 2015 में मोदी लालकिले पर ही दशहरा पर्व में शामिल हुए थे।

SI News Today

Leave a Reply