Friday, July 26, 2024
featuredदिल्ली

पाकिस्तानी जासूस ने महिला कर्नल की न्यूड तस्वीरें बेटी को भेजी…

SI News Today

दिल्ली पुलिस राजधानी में तीन पाकिस्तानी जासूसों की तलाश कर रही है, जो एक महिला सेना कर्नल को ब्लैकमेल कर रहे थे। सोशल मीडिया पर एक महिला कर्नल की एडिट की हुई नग्न तस्वीरें शेयर करने की धमकी देने के आरोप में एक युवक को हालही में दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार भी किया है। इस युवक की पहचान मोहम्मद परवेज के रूप में हुई है। गिरफ्तार किए गए युवक के संबंध पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के साथ बताए जा रहे हैं। इस युवक को नॉर्थ दिल्ली के चांदनी महल इलाके से गिरफ्तार किया गया था। दिल्ली पुलिस का कहना है कि वे तीन अन्य लोगों की तलाश कर रही है, जो इसके साथ मिलकर काम कर रहे थे।

दिल्ली के द्वारका में रहने वाली एक महिला सेना अफसर ने शिकायत दर्ज करवाई थी कि एक युवक उन्हें गुप्त रक्षा-रणनीति की जानकारी शेयर करने के लिए ब्लैकमेल कर रहा है। शिकायत में अधिकारी ने बताया था कि उन्हें अज्ञात नंबरों से कॉल आ रही है और अश्लील एडिट की हुई तस्वीरें भेजी जा रही हैं। इसके अलावा फेसबुक पर भी एकता शर्मा नाम की प्रोफाइल से मैसेज आ रहे हैं। जब उन्होंने किसी भी तरह की सूचना देने से मना कर दिया तो फेसबुक यूजर ने उनकी एडिट की हुई नग्न तस्वीरें उनकी बेटी को भेज दी। परवेज के खिलाफ आईटी एक्ट और आईपीसी की धारा 123 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

रिपोर्ट में दिल्ली पुलिस के हवाले से लिखा है, ‘पूछताछ के दौरान सामने आया है कि परवेज आईएसआई एजेंट है। वह कर्नल से गुप्त जानकारी लेना चाहता था। उसने भारत की कुछ गुप्त सूचना पाकिस्तान की गुप्तचर एजेंसी आईएसआई को भेजी हैं।’

साथ ही रिपोर्ट में पुलिस सूत्रों के हवाले से लिखा गया है, ‘आरोपी ने पाकिस्तान उच्चायोग में काम करने वाले नौशाद को सिम कार्ड उपलब्ध करवाया था। इसके अलावा आरोपी ने अपने साथियों मुंजाल, बिलाल और खालिद को भी सिम कार्ड मुहैया करवाया था। ये सभी पाकिस्तानी हैं और अभी फरार चल रहे हैं।’ साथ ही दिल्ली पुलिस ने बताया कि हम पाकिस्तान उच्चायोग से भी इस मामले में संपर्क करेंगे और बाकी लोगों को गिरफ्तार करने की कोशिश की जा रही है।

SI News Today

Leave a Reply