Saturday, April 20, 2024
featuredदिल्ली

राजघाट पर अनशन से पहले आप MLA ग‌िरफ्तार

SI News Today

आम आदमी पार्टी के पांच ‌नेताओं के विदेश दौरों की जानकारी सार्वजनिक किए जाने की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठे दिल्ली के पूर्व जल मंत्री कपिल मिश्रा ने शनिवार को संजीव झा के फैसले का स्वागत किया और उन्हें पुलिस सुरक्षा दी जाने की मांग की है।
गौरतलब है कि आज कपिल के अनशन का चौथा दिन है। वहीं खास बात ये है कि आज कपिल के खिलाफ आम आदमी पार्टी के बुराड़ी से विधायक संजीव झा भी राजघाट पर अनशन पर बैठ रहे हैं और उन्हीं के पुलिस सुरक्षा दिए जाने की बात कपिल ने ट्वीट कर कही है।

दूसरी तरफ आप व‌िधायक संजीव झा के अनशन शुरु करने से पहले ही पुल‌िस ने उन्हें ‌ग‌िरफ्तार कर ल‌िया। पुल‌िस को आशंका है क‌ि राजघाट पर अनशन करने से अव्यवस्था फैल सकती है। पुल‌िस का कहना है क‌ि संजीव चाहें तो जंतर-मंतर पर अपना प्रदर्शन कर सकते हैं। इसके साथ ही साथ कप‌िल ने संजीव के ल‌िखे पत्र के जवाब में एक पत्र ल‌िखा है ज‌िसमें उन्होंने संजीव के अनशन को लेकर दुख जताया है और जल्द उनकी आंखें खुलने की कामना की है। पढ़ें संजीव और कप‌िल दोनों का खत-

संजीव झा के पत्र का उत्तर देने के साथ ही कप‌िल ने केजरीवाल को भी खत ल‌िखा है। नीचे पढ़ें कप‌‌िल का केजरीवाल को खत-

आदरणीय अरविंद जी

आज अनशन का चौथा दिन है। पिछले चार दिनों में इन विदेशी यात्राओं के मुद्दे से ध्यान भटकाने के लिए आपने कितना कुछ करवाया।

क्या है ऐसा जिसके सामने आने से आपको डर लगता है। इन पांचों नेताओं के विदेशी दौरों की जानकारी देने से क्यों बच रहे है आप?

कल आपने विधायकों को मेरे खिलाफ ढाल बनाने की रणनीति बनाई. केवल एक विधायक तैयार हुए?

एक सच को छिपाने के लिए कितने तमाशे अरविंद जी।

संजीव मेरे भाई है। मुग्ध है आप पर। एक दिन उनकी आंखों से भी पर्दा हटेगा। शायद कल ही ये पर्दा हट जाए।

कल जो तथ्य मैं देश के सामने रखूंगा वो सारे देश को ये बता देंगे कि आप इन विदेशी दौरों की जानकारी देने से क्यों बच रहे हो।

कल के लिए भी कोई नया तमाशा ढूंढ लीजियेगा, ध्यान भटकाने के लिए।

पुनः याद दिलाना चाहता हूं, जब तक इन विदेशी दौरों के डिटेल्स सार्वजनिक नहीं होते, मैं अनशन नहीं तोडूंगा।

आज आपके संगे संबधियों की जांच चल रही है, छापे पड़ रहे है। सत्येंद्र जैन जी के रोज नए खुलासे हो रहे है। पंजाब से, दिल्ली से जो बातें सामने आ रही है वो झकझोर देने वाली है। पर आप पर जूं तक नहीं रेंग रही। आप बस ध्यान भटकाने के नए नए तरीके ढूंढ रहे हो।

कल जो तथ्य रखूंगा उसके बाद आपको बोलना पड़ेगा। अन्ना ने सिखाया हैं, नाक बंद करो तो मुंह अपने आप खुलता हैं।

आपका
कप‌िल म‌िश्रा

कपिल ने आज सुबह किए अपने ट्वीट में संजीव झा का स्वागत करने के साथ ही उन्हें सुरक्षा दिए जाने की बात कही है ताकि कहीं कोई उनके ऊपर हमला न करवा दे। कप‌िल ने आज ये ट्वीट्स कर कही अपनी बात-

बुराड़ी के व‌िधायक हैं संजीव
आप एमएलए संजीव झाPC: सोशल मीड‌िया
आम आदमी पार्टी (आप) के पांच नेताओं के विदेश दौरों का ब्योरा सार्वजनिक करने की मांग को लेकर तीन दिनों से अनशन कर रहे कपिल मिश्रा को बुराड़ी विधायक संजीव झा ने चुनौती दी है।

झा का दावा है कि वह शनिवार से मिश्रा के झूठ का पर्दाफाश करने के लिये राजघाट पर अनशन करने वाले थे लेक‌िन जब वो राजघाट पहुंचे तो पुल‌िस ने उन्हें ह‌िरासत में ले ल‌िया। पुल‌िस ने कहा क‌ि वह चाहें तो जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करें क्योंक‌ि यहां राजघाट पर अनशन से अव्यवस्था फैल सकती है। विधायक संजीव झा ने शुक्रवार शाम ट्वीट किया वह शनिवार से कपिल मिश्रा द्वारा फैलाए जा रहे झूठ के खिलाफ अनशन करेंगे।

उन्होंने लिखा है कि सुबह 11 बजे राजघाट पर जाएंगे। आप कार्यकर्ताओं से अपील करते हुये उन्होंने लिखा है कि शनिवार सुबह मिलते हैं राजघाट पर। सत्यमेव जयते।
संजीव के ऐलान पर ये बोले कप‌िल
संजीव झा।
संजीव झा के अनशन करने के ऐलान के तुरंत बाद कपिल मिश्रा ने इसका जवाब दिया। मिश्रा ने लिखा कि तो अब अरविंद केजरीवाल ने विधायकों से मेरे खिलाफ अनशन करने के ‌ल‌िए पूछा है। मिश्रा ने लिखा कि सच से बचने के लिए कितने खेल करोगे सर।

चुनाव आयोग की ईवीएम को लेकर हुई बैठक पर मुख्यमंत्री अरविंद ने अफसोस जाहिर किया है। केजरीवाल ने ट्वीट किया कि चुनाव आयोग ने हैकाथॉन से यू-टर्न ले लिया है। यह बेहद दुख की बात है।

मनीष सिसोदिया ने अपने ट्वीट में कहा कि चुनाव आयोग ने हैकाथन कराने से मना किया। हम सिर्फ यह साबित करने का चैलेंज देंगे कि पिछले चुनाव की मशीनों में टेम्परिंग हुई थी

SI News Today

Leave a Reply