Saturday, May 25, 2024
featuredदिल्ली

सैमसंग ने Galaxy एस-8 को भारत में पेश किया,

SI News Today

नई दिल्लीः इलेक्ट्रोनिक्स कंपनी सैमसंग ने अपना नया स्मार्टफोन गैलेक्सी एस 8 आज भारत में पेश किया. इसकी शुरुआती कीमत 57900 रपए रखी गई है. यह हैंडसेट दो संस्करण में उपलब्ध होगा जिसमें गैलेक्सी एस8 व गैलेक्सी एस8 प्लस (64900 रपए) है. कंपनी का कहना है कि ये फोन चुनिंदा शोरूम के साथ साथ आनलाइन सैमसंग शॉप तथा फ्लिपकार्ट पर पांच मई 2017 से उपलब्ध होगा.

सैमसंग इंडिया के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (मोबाइल कारोबार) असीम वारसी ने कहा,‘ये दो हैंडसेट सबसे प्रतीक्षित स्मार्टफोन में से हैं. दुनिया भर में इनको लेकर खासी उत्सुकता है.’ उन्होंने कहा कि इन फोन में सैमसंग डीईएक्स की सुविधा है जो कि किसी भी स्मार्टफोन को डेस्कटाप जैसे अनुभव में बदल देता है. गैलेक्सी एस8 व एस8 प्लस खरीदने वालों को रिलायंस जियो की ओर से डबल डेटा पेशकश मिलेगी. इसमें 309 रपये के मासिक रिचार्ज पर ग्राहकों को 8 महीने तक 448 जीबी 4जी डेटा मिलेगा.

गैलेक्सी एस8 श्रेणी के स्मार्टफोनों का प्रदर्शन सैमसंग के लिए बहुत मायने रखता है क्योंकि पिछले साल गैलेक्सी नोट 7 की घटना ने कंपनी की साख को खूब बट्टा लगाया. चार्जिंग के दौरान आग लगने की घटना के बाद कंपनी को अपने इस बहुचर्चित स्मार्टफोन को बाजार से वापस मंगवाना पड़ा था.आईडीसी के अनुसार सैमसंग दुनिया की सबसे बड़ी स्मार्टफोन कंपनी है. 2016 में उसकी बाजार भागीदारी 21.2 प्रतिशत रही. वहीं भारतीय बाजार में भी दिसंबर 2016 को समाप्त तिमाही में उसकी बाजार भागीदारी 24.8 प्रतिशत रही.

SI News Today

Leave a Reply