Tuesday, May 21, 2024
featuredदिल्ली

प्रेस क्लब के ATM से निकले नकली नोट! हुआ हंगामा…

SI News Today

नकली नोटों ने अब बाजार से लेकर बैंक तक अपनी पैठ बना ली है. एटीएस से भी नकली नोट निकल रहे हैं. ताजा मामला दिल्ली से जुड़ा हुआ है. यहां प्रेस क्लब के एटीएम से नकली नोट निकलने का मामला सामने आया है. एटीएम से नकली नोट निकलने पर लोगों ने हंगामा भी किया. बाद में पुलिस के हस्तक्षेप से बैंक ने नोट बदल दिए और पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है.

सोमवार, 7 मई को दिल्ली के प्रेस क्लब ऑफ इंडिया के बाहर मौजूद सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम पर उस वक़्त हंगामा हो गया, जब एटीएम से पैसे निकालने आए एक शख्स के 7500 रुपये नकली और फटे हुए निकल आए. ये सभी नोट 500-500 के थे. कुछ नोटों के नम्बर पूरी तरह गायब थे, तो कई नोट देखने में पानी से धुले हुए लग रहे थे.

एनडीएमसी में काम करने वाले रविदत्त और प्रमोद 10 हज़ार रुपये निकालने के लिए एटीएम पहुँचे. रुपये तो निकले लेकिन इनको देखकर उनके होश उड़ गए. दस हज़ार रुपयों में 500-500 के 15 नोटों के या तो नम्बर गायब थे, या फिर वो पानी से धुले हुए लग रहे थे. कुछ नोट फटे हुए भी थे. रविदत्त और प्रमोद ने 100 नंबर पर फोन करके पुलिस को बुलाया, जिसके बाद पुलिस दोनों को बैंक में लेकर गई.

बैंक में जाने के बाद बैंक मैंनेजर ने प्रमोद और रविदत्त के सामने ये मान लिया कि ये रुपये चलने लायक नहीं. प्रमोद और रविदत्त से बैंक मैनेजर ने कागज़ पर इस बात को लिखवाया कि सभी नोट धुले हुए हैं. इसके बाद प्रमोद और रविदत्त को सभी नोट बदलकर दे दिए गए. बैंक मैनेजर ने बताया कि सभी नोटों को जांच के लिए मुख्य ब्रांच को भेज दिया है. रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है. इसके अलावा उन्होंने बताया कि इस बात की भी जांच की जाएगी कि ये नोट एटीएम में कब डाले गए थे और कहां से लाए गए थे.

SI News Today

Leave a Reply