Friday, May 17, 2024
featuredमध्यप्रदेश

शिवराज सरकार को किसान आत्‍महत्‍या पर कमलनाथ ने घेरा!

SI News Today

Shivaraj singh

मध्‍यप्रदेश में किसानों की आत्‍महत्‍या का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. पिछले छह दिनों में 6 किसानों की आत्‍महत्‍या के मामले ने सरकार पर सवाल खड़ा कर दिया है. वहीं दूसरी तरफ महिलाओं और बच्‍च‍ियों के साथ रेप की बढ़ती घटनाओं से भी प्रदेश परेशान है. हाल ही में कांग्रेस के प्रदेश अध्‍यक्ष बने नेता कमलनाथ ने इन मुद्दों पर शिवराज सरकार को घेरा है.

कमलनाथ ने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए लिखा कि फिर एक मासूम हुई सागर में दुष्कर्म का शिकार…विभत्स व नृशंस घटना…ऐसी घटनाओं से प्रदेश हो रहा निरंतर शर्मसार…दुष्कर्म की घटनाएं व किसानों की आत्महत्याएं प्रदेश भर में जारी…हमारे मुखिया कर्नाटक चुनाव से लेकर राष्ट्रीय राजनीति में व्यस्त.

इसी के साथ प्रदेश में गेंहू में चल रही मिलावट के बारे में भी ट्वीट करते हुए लिखा कि किसान पुत्र के राज में, किसानों के नाम पर चल रही योजनाओं व ख़रीदी में भ्रष्टाचार का खेल निरंतर जारी… किसानों के नाम पर ख़रीदी गेहूं में आधी मिट्टी, टुकड़ी व खलिहान का कचरा… पूर्व में भी इस तरह के मामले सामने आये… आख़िर चुप क्यों सरकार, दोषियों पर कब होगी कार्यवाही?

बता दें कि मध्‍यप्रदेश के सागर में रेप करने के बाद आरोपी ने लड़की को जिंदा आग के हवाले कर दिया. इस घटना के बाद से शहर में सनसनी फैल गई है. सागर जिले के बांदरी थाना अंतर्गत ग्राम जुझारपुरा में दसवीं की एक नाबालिक छात्रा के साथ आरोपी रविंद्र चढ़ार ने दुष्कर्म किया. घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी ने लड़की को आग लगा दी जिसके चलते पीड़िता की मौके पर ही मौत हो गई.

वहीं पिछले कई महीनों में मध्य प्रदेश में बड़ी संख्‍या में किसानों की खुदकुशी का सिलसिला जारी है. खबर है कि प्रदेश के नरसिंहपुर जिले में कर्ज से परेशान किसान ने जहर खाकर अपनी सांसे रोक लीं. वहीं पिछले एक हफ्ते में कर्ज के बोझ तले दबे छह किसानों ने आत्महत्या कर ली है. इसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के गृह जिले का एक किसान भी शामिल है.

इन दो घटनाओं के बाद से ही प्रदेश सरकार पर सवाल खड़े हो रहे हैं और विपक्ष शिवराज सरकार से जवाब मांग रही है.

SI News Today

Leave a Reply