Sunday, May 26, 2024
featuredउत्तर प्रदेशलखनऊ

अखिलेश के ड्रीम प्रोजेक्ट गोमती रिवर फ्रंट में घोटाले का शक, होगी जांच

SI News Today

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश के ड्रीम प्रोजेक्ट रिवरफ्रंट की फाइल शनिवार को सीएम ऑफिस पहुंची। सीएम ने प्रमुख अभियंता प्रदीप कुमार से इसके बारे में जानकारी ली। जानकारी के मुताब‌िक सीएम ने फाइल का एक-एक पन्ना खुद चेक क‌िया है और 45 द‌‌िन के अंदर र‌िपोर्ट देने को कहा है।वहीं, उन्होंने इस मामले की न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं।बता दें क‌ि बीते दिनों सीएम आदित्यनाथ योगी ने गोमती रिवरफ्रंट का दौरा किया था और अधिकारियों की क्लास भी लगाई थी। योगी आदित्यनाथ योजना पर असंतुष्ट दिखे। उन्होंने योजना पर अब तक आई लागत और लग रहे समय के बारे में जानकारी ली थी।

सीएम की गोमती रिवरफ्रंट विजिट के दौरान मुख्यमंत्री योगी के साथ उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा और कैबिनेट मंत्री रीता बहुगुणा जोशी मौजूद थीं।

बता दें कि गोमती रिवर फ्रंट अखिलेश सरकार का ड्रीम प्रोजेक्ट था। जिसके लिए अखिलेश यादव ने 1500 करोड़ का भारी-भरकम बजट अलॉट किया था। जानकारी के मुताबिक अभी तक परियोजना पर 800 करोड़ रुपये खर्च हो चुके हैं।

कुछ समय पहले इस योजना में भ्रष्टाचार की बातें सामने आई थीं। जिसके बाद नवनियुक्त सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस प्रोजेक्ट को लेकर रिवर फ्रंट का दौरा किया था।

सीएम के दौरे के बाद प्रदेश के सिंचाई मंत्री धर्मपाल सैनी ने बताया था कि सीएम ने योजना में देरी पर अधिकारियों को तलब किया और योजना को समय पर पूरा करने की बात कही। साथ ही उन्होंने ये भी बताया था कि सीएम ने नदी में गिर रहे गंदे पानी पर भी नाराजगी जताई और अधिकारियों को निर्देश दिए कि गंदा पानी नदी में न गिरे

SI News Today

Leave a Reply