Friday, April 19, 2024
featuredउत्तर प्रदेशलखनऊ

अवनीश कुमार अवस्थी शीघ्र ही हो सकते है मुख्यमंत्री आदित्य नाथ योगी के प्रमुख सचिव

SI News Today

लखनऊ। वर्ष 1987 बैच के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी अवनीश कुमार अवस्थी  शीघ्र ही हो साकते है मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के प्रमुख सचिव ।

जिलाधिकारी गोरखपुर के पद पर तैनात रह चुके अविनाश कुमार अवस्थी की कार्य क्षमता और कार्यकुशलता से मुख्यमंन्त्री योगी आदित्य नाथ खासा प्रभावित है।सत्ता मिलने के बाद ही इसके संकेत मुख्य सचिव को दे दिए गये थे।

भारत सरकार में प्रतिनियुक्ति पर तैनात अविनाश कुमार अवस्थी की तैनाती हेतु मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अपेक्षनुसार केंद्र सरकार से उनकी मांग की जा चुकी थी। इस संबंध में  एक पत्र भी अवनीश अवस्थी को कार्यमुक्त करने के लिए केंद्र सरकार के पास भेजा जा चुका है।

किसी भी समय अविनाश अवस्थी के कार्यमुक्त होकर  लखनऊ आने की उम्मीद है। इसके बाद उनके तैनाती के आदेश जारी होगे। प्रमुख सचिव मुख्य मंत्री के अलावा उन्हें किसी अन्य महत्वपूर्ण पद का  दायित्व भी दिया जा साकता  है।

यह भी उम्मीद की जा रही है कि अविनाश कुमार अवस्थी की तैनाती के पश्चात शासन स्तर पर  व्यापक फेर बदल किये जायगे। 28 अधिकारियो को छोड़कर अन्य सेवाविस्तार पाये अधिकारियो की सेवाये पहले ही निरस्त की जा चुकी है।

SI News Today

Leave a Reply