Monday, June 17, 2024
featuredउत्तर प्रदेश

कई कांग्रेसी दिग्गज यूपी एटीएस व पंजाब पुलिस की निगरानी के दायरे में…

SI News Today

सुलतानपुर: पंजाब पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए कांग्रेसी नेता संदीप तिवारी उर्फ पिंटू के साथ संबंधों को लेकर कई कांग्रेसी दिग्गज एटीएस व पंजाब पुलिस की निगरानी के दायरे में आ गए हैं। बुधवार को एटीएस की टीम ने संदीप के पैतृक गांव जाकर गुपचुप छानबीन की। हालांकि इस छानबीन में एटीएस को क्या मिला, इसका ब्योरा नहीं मिल सका है।

एटीएस इस बात की छानबीन कर रही है कि कांग्रेस नेताओं व संदीप के बीच कोई व्यावसायिक रिश्ता तो नहीं है। इस मामले में वह कोलकाता से लेकर पंजाब व हरियाणा में संदीप व नेताओं की गतिविधियों पर नजर टिकाए हुए है। पंजाब पुलिस संदीप के साथ-साथ इन नेताओं से हुई वार्ता की भी कॉल डिटेल खंगाल रही है। हालांकि अधिकृत रूप से न तो एटीएस के अधिकारी इसे स्वीकार कर रहे हैं, न ही स्थानीय पुलिस।

संदीप के ठिकानों पर नजर रखने के लिए एटीएस अपने साथ जैमर भी लाई है। जहां एटीएस व पंजाब पुलिस की टीम जा रही है, साथ में जैमर भी ले जाया जा रहा है। पुलिस के खुफिया सूत्रों के मुताबिक एटीएस की टीम बुधवार को संदीप के पैतृक गांव सराय गोकुल नंदापुर भी गई थी। एटीएस व पंजाब पुलिस की टीम पिछले पांच दिनों से यहीं रहकर संदीप के खिलाफ सुबूत जुटा रही है।

यह भी कहा जा रहा है कि उत्तर प्रदेश पुलिस के अधिकारी के साथ संदीप ने के आरोपी गोपी घनश्यामपुरा को छुड़ाने के लिए डील स्थानीय होटल में ही की थी। संबंधित अधिकारी हाल ही में एक कार्यक्रम में सुलतानपुर आए भी थे।

जिस होटल में डील की बात कही जा रही है, उनकी संबंधित होटल में मौजूदगी की भी पड़ताल की जा रही है। एटीएस ने भी उसी होटल में डेरा डाल रखा है। हालांकि एसपी के पीआरओ का कहना है कि उन्हें एटीएस की गतिविधियों के बारे में कोई जानकारी नहीं है और न ही एटीएस ने कोई मदद मांगी है।

SI News Today

Leave a Reply