Friday, March 29, 2024
featuredउत्तर प्रदेशगोरखपुर

कुशीनगर-तिलक समारोह में रसगुल्ला खाने से करीब 125 बीमार, बुलानी पड़ी 18 एंबुलेंस

SI News Today
कुशीनगर.यूपी में कुशीनकर के चौपथिया गांव में एक तिलक समारोह की खुशियां उस वक्त खत्म हो गईं, जब रसगुल्ला खाने के बाद लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी। उस दौरान जिसने भी रसगुल्ला खाया, उन्हें उल्टी और पेट खराब की शि‍कायत होने लगी। देखते-ही देखते महिलाओं-बच्चों समेत सैकड़ों लोग इसकी चपेट में आ गए। लोगों को एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचाया गया।बुलानी पड़ी 18 एंबुलेंस…
– तरयासुजान थाना क्षेत्र के चौपथिया गांव के रहने वाले किशन चौहान के बेटे पप्पू चौहान का सोमवार को तिलक था। इसी दौरान पहले से रखा रसगुल्ला लोगों में बांटा जाने लगा।
– समारोह में मौजूद सैकड़ों लोगों के साथ ही बच्चों ने भी रसगुल्ला खाया, जिसके बाद से ही भगदड़ मच गई। लोगों को उल्टी और पेट खराब की शि‍कायत होने लगी।
– इसके बाद 108 नंबर को फोन किया गया, लेकिन एक ही एंबुलेंस पहुंची, बाद में कई इलाकों से करीब 18 एंबुलेंस लगाकर लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया।
1 बेड पर किया 4 लोगों का इलाज
– एक साथ इतने मरीजों के पहुंचने से अस्पताल में भी अव्यवस्था का माहौल हो गया। एक-एक बेड पर चार-चार लोगों को लिटाकर इलाज कराया गया। थोड़े राहत के बाद लोगों को एक दूसरे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अभी भी कई बच्चों की हालत नाजुक बनी हुई है।
– अस्पताल के प्रभारी चिकित्साधिकारी हिमांशु गुप्ता ने बताया कि मिठाई खाने के बाद लोगों की हालत बिगड़ी है, सभी का इलाज किया जा रहा है। अब हालत स्थिर है।
SI News Today

Leave a Reply