Thursday, February 22, 2024
featuredउत्तर प्रदेश

चलती ट्रेन से उठी चिंगारी, आगरा-दिल्ली रेलमार्ग

SI News Today

आगरा में लगातार दूसरे दिन ट्रेन में तकनीकी खराबी के कारण यात्रियों की जान संकट में पड़ गई। लोग दहशत में रहे और रेलमार्ग भी बाधित हुआ। यह भी सब सुबह-सुबह हुआ जब निजामुद्दीन-झांसी ताज सुपरफास्ट एक्सप्रेस आगरा पहुंच रही थी।

बता दें कि दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन से रोजाना सुबह सात बजे चलकर फरीदाबाद, मथुरा जंक्‍शन और आगरा होते हुए झांसी की ओर जाने वाली 12280 ताज सुपरफास्‍ट एक्सप्रेस सुबह करीब नौ बजकर 24 मिनट पर आगरा के राजा की मंडी स्टेशन पर पहुंचती है।

शनिवार को ट्रेन राजा की मंडी स्टेशन से पहले बिल्लोचपुरा पर पहुंची थी। अमूमन यहां ट्रेन की स्पीड थोड़ी धीमी हो जाती है लेकिन ट्रेन पटरी पर दौड़ रही थी। तभी अचानक ट्रेन के पहियों में से चिंगारी उठने लगी और अचानक पहिए थम गए।

चिंगारी की सुनकर सफर कर रहे यात्रियों में दहशत फैल गई। ट्रेन दो स्टेशनों के बीच खड़ी थी। यात्री सोच में पड़ गए ट्रेन से उतर कर कहां जाएं। इधर रेलवे के स्टाफ को भी ट्रेन से चिंगारी उठने की सूचना मिली। मौके पर अधिकारी दौड़ पड़े।

वहां पहुंचकर पता चला कि ट्रेन का एक्सल हॉट होने से चिंगारी उठी थी। इसी कारण ब्रेक लग गए। रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि गर्मी के दौरान अक्सर ऐसा हो जाता है। इसके बाद मरम्मत होने पर करीब 30 मिनट में ट्रेन रवाना हो पाई।

SI News Today

Leave a Reply