Saturday, April 13, 2024
featuredउत्तर प्रदेश

जेवर में हत्या और 4 महिलाओं से गैंगरेप के मामले में 4 लोग पुलिस हिरासत में

SI News Today

गुरुवार को यूपी के ग्रेटर नोएडा में जेवर-बुलंदशहर हाइवे पर एक 40 वर्षीय शख्स की गोली मारकर हत्या कर दी गई, जबकी उसकी पत्नी, बहन और सास के साथ बदमाशों ने कथित तौर पर गैंगरेप किया। इस मामले में पुलिस ने 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। रेप पीड़िताओं का आज कोर्ट में बयान दर्ज किया जाएगा। बता दें कि उत्तर प्रदेश में यमुना एक्सप्रेसवे पर जेवर के पास गुरुवार तड़के कुछ हथियारबंद बदमाशों ने वाहन से जा रहे एक स्क्रैप डीलर की हत्या कर दी, साथ ही उसकी मां, पत्नी, बहन और भाभी के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। बदमाशों ने उनकी कार रोककर लूटपाट भी की। वारदात यहां से 60 किलोमीटर दूर जेवर-बुलंदशहर राजमार्ग पर आधी रात के बाद 1.30 बजे के आसपास हुई जब ग्रेटर नोएडा के एक परिवार के आठ सदस्य बुलंदशहर के अस्पताल में भर्ती अपनी एक बीमार रिश्तेदार से मिलने के लिए वाहन से जा रहे थे। उनमें चार महिलाएं भी थीं।

पीड़ित परिवार के अनुसार, जेवर में सबोता गांव के पास हथियारबंद छह बदमाशों ने उनकी कार के टायर में गोली मारकर उन्हें रुकने के लिए मजबूर किया। पास के खेत में उन्होंने हथियार के बल पर महिलाओं से दुष्कर्म किया। पुलिस ने कहा कि विरोध करने पर हमलावरों ने स्क्रैप डीलर शकील कुरैशी (40) को गोली मार दी, जिससे उनकी मौत हो गई। हमलावरों ने उनके कीमती सामान, मोबाइल्स फोन और 47,000 रुपये लूट लिए।

उत्तर प्रदेश सरकार ने इसकी जांच स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) को सौंप दी है। पीड़ितों में से एक शफीक ने कहा, “बदमाशों ने महिलाओं के साथ दुष्कर्म किया और ईको वैन के चालक के साथ तीन को बंधक बना लिया। पुलिस की गाड़ी नजर आने के बाद सभी आरोपी जंगल की ओर भाग गए।” गौतमबुद्ध नगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक लव कुमार ने कहा, “हमने आरोपियों को पकड़ने के लिए टीमें बनाई जिनमें उत्तर प्रदेश एसटीएफ की चार टीमें भी हैं। महिलाओं को मेडिकल जांच के लिए भेज दिया गया है। एसटीएफ टीम आरोपियों की पहचान करने की कोशिश कर रही है।”

SI News Today

Leave a Reply