Thursday, June 20, 2024
featuredउत्तर प्रदेशलखनऊ

डिफॉल्टर मंत्रियों और विधायकों की भी कटेगी बिजली

SI News Today

लेसा के बिजली बिल का पेमेंट करने में सबसे बड़े डिफॉल्टर राज्य संपत्ति एवं लोक निर्माण विभाग हैं। इनके सरकारी गेस्ट हाउस, विधायक निवास, मंत्री आवास, कार्यालयों पर सिर्फ एक सर्किल का 25 करोड़ 90 लाख रुपये के बिजली बिल बाकी हैं।लेसा राज्य संपत्ति विभाग एवं लोक निर्माण विभाग को नोटिस भेज कर थक गया है, लेकिन बकाया बिल का पेमेंट नहीं हुआ। बृहस्पतिवार को लेसा ने मजबूरन राज्य संपत्ति एवं लोक निर्माण विभाग को बिजली काटने का अल्टीमेटम दे दिया है।

लेसा सूत्र बताते कि हफ्ते भर में राज्य संपत्ति विभाग एवं लोक निर्माण विभाग ने बाकी बिल का पेमेंट नहीं किया तो 22 परिसरों में बिजली कटने के बाद अंधेरा हो जाएगा, जिससे मंत्री, विधायक और वीवीआईपी, स्टेट, डालीबाग गेस्ट बिजली विहीन हो जाएंगे।

लेसा ने गौतमपल्ली, दिलकुशा कॉलोनी, माल एवेन्यू, विक्रमादित्य मार्ग, लाप्लास कॉलोनी, राजभवन कॉलोनी, गुलिस्ता कॉलोनी, डालीबाग कॉलोनी के बकायेदारों पर 33 से 58 हजार रुपये तक के बिजली बिल बकाया हैं।

लेसा ने बार-बार के आश्वासन से आजिज होकर बृहस्पतिवार को केजीएमयू के वीसी कार्यालय की बत्ती काट दी। चौक के अधिशासी अभियंता अजय कुमार के मुताबिक, वीसी कार्यालय पर 2.46 करोड़ रुपये का बिल बाकी था। वीसी लंबे अरसे से लेसा का बकाया बिल का पेमेंट करने का वायदा दे रहे थे।

दस बड़े बकायेदार
परिसर                                    रकम रुपये में
इंदिरा भवन                                3.55 करोड़
जवाहर भवन                            2.88 करोड़
मंत्री आवास-3                        2.74 करोड़
वीआईपी गेस्ट हाउस, डालीबाग    2.72 करोड़
वीवीआईपी गेस्ट हाउस            2.34 करोड़
पार्क रोड विधायक निवास        1.90 करोड़
मंत्री आवास न्यू                         1.36 करोड़
वीआईपी गेस्ट हाउस, मीराबाई मार्ग    1.22 करोड़
बटलर पैलेस                                74.17 लाख
कालिदास मार्ग बंगले                    75.30 लाख

SI News Today

Leave a Reply