Saturday, May 25, 2024
featuredउत्तर प्रदेश

दबंगों ने दलित को अपने ही पेड़ से कटहल तोड़ने पर पीटा, BJP नेता के दबाव में पुलिस नहीं कर रही कार्रवाई!

SI News Today

यूपी चुनावों में भाजपा ने ‘ना गुंडाराज, ना भ्रष्टाचार’ का नारा देकर सत्ता पर कब्ज़ा कर लिया लेकिन चुनाव जीतने के बाद से जिस तरह भाजपा नेताओं की ही गुंडई सामने आ रही है उससे तो यही लग रहा है भाजपा द्वारा दिया गया ‘ना गुंडाराज, ना भ्रष्टाचार’ का नारा प्रदेश की जनता के साथ बेईमानी है।

ताजा मामला बस्ती जिले का है यहां एक दलित को दबंगों ने अपने ही पेड़ से कटहल तोड़ने पर लातघूसों से पीटा। पीड़ित जब कोतवाली शिकायत लेकर पहुंचा तो पुलिस ने थाने से भगा दिया। खबर के मुताबिक एक भाजपा नेता के दवाब में पुलिस मुकदमा दर्ज नहीं कर रही है तो दूसरी तरफ दबंग पीड़ित को धमकी दे रहे हैं। पीड़ित पिछले 10 दिनों से तहरीर लेकर इधर-उधर अधिकारियों के चक्कर काट रहा है।

रिपोर्टस के मुताबिक, जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र के मड़वानगर ब्लॉक रोड में रहने वाले हरिदास चेला ने बताया कि पिछली 7 अप्रैल को वह घर के बाहर लगे कटहल के पेड़ से कटहल तोड़ रहा था। तभी मकान के सामने रहने वाले जगमोहन तिवारी अपने बेटे रिंकू तिवारी के साथ आये और कटहल तोड़ने से मना करने लगे।

जब उन्होंने तिवारी और उसके बेटों का विरोध किया तो तिवारी और उसके बेटे ने उन्हें लात घूसों से पीटा। पीड़ित जब घायल हो गया तो दबंग भाग गए, इसकी सूचना पीड़ित ने पुलिस को दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन की लेकिन पीड़ित का मेडिकल तक नहीं कराया।

जमीन के विवाद को लेकर दबंग जगमोहन तिवारी ने हरे पेड में आग तक लगा दी। पीड़ित का कहना है कि वह 10 दिन से कोतवाली के चक्कर लगा रहा है लेकिन पुलिस एक भाजपा नेता के दवाब में रिपोर्ट तक नहीं लिख रही है। उधर दबंग तिवारी उसको धमका रहा है, पीड़ित ने उच्च अधिकारियों से रिपोर्ट दर्ज करवाने की मांग की है। साथ ही यूपी पुलिस की कारगुज़ारी से परेशान युवक ने सीएम योगी से भी मदद मांगी है।

SI News Today

Leave a Reply