Thursday, July 25, 2024
featuredउत्तर प्रदेश

निरीक्षण के लिए पहुंचे योगी आदित्य नाथ के मंत्री, अस्पताल प्रशासन ने मरीजों को निकाला बाहर

SI News Today

उत्तर प्रदेश में कई अस्पताल ऐसे हैं जो कि अव्यवस्था के नाम पर ही जाने जाते हैं। वहीं अगर किसी मंत्री के अस्पताल आने की खबर मिल जाए तो अस्पताल प्रशासन वहां की हालत सुधारने में जुट जाता है। ऐसा ही कुछ शनिवार को एसएन मेडिकल कॉलेज में देखने को मिला जहां पर टेक्निकल एवं मेडिकल एजुकेशन मंत्री आशुतोष टंडन के वहां पहुंचने की बात अस्पताल प्रशासन को लगी। जिसके बाद प्रशासन ने अस्पताल की अच्छी छवि दिखाने के लिए इमरजेंसी वार्ड से कई मरीजों को तित्तर-बित्तर कर दिया ताकि कोई यह न देख सके कि वहां पर बेड के हिसाब से ज्यादा मरीजों को रखा गया था। इसके साथ ही प्रशासन ने अस्पताल में कई बदलाव किए ताकि मंत्री जी को यह नहीं लग सके कि अस्पताल में जरुरत के हिसाब से ज्यादा भीड़ है। कई मरीजों को कड़ी धूप में अस्पताल के बाहर ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ इंतजार करना पड़ा।

टंडन के पहुंचने से पहले ही अस्पताल प्रशासन ने वहां की व्यवस्था को सुधारने का काम शुरु कर दिया। टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार डॉक्टरों ने कहा कि यह केवल दो या तीन घंटे की बात है। एक बार मंत्री जी निरीक्षण करके चले जाएंगे तो मरीजों को वापस से बुला लिया जाएगा। वहीं इस बारे में मरीजों से बात की गई तो एक महिला ने कहा कि उसके दस महीने के बेटे को बुखार है और उसे आईवी ड्रिप लगी है लेकिन फिर भी अस्पताल वालों ने उन्हें वार्ड से बाहर बिठा दिया। यहां कई मरीज ऐसे भी थे जिनकी हालत बहुत ही गंभीर थी, उन्हें भी ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ इमरजेंसी वार्ड से बाहर निकाल दिया गया। टंडन साढ़े दस बजे के करीब अस्पताल पहुंचे।

उन्होंने निरीक्षण के दौरान पाया कि अस्पताल में कई सुविधाओं की कमी थी, जैसे कि बाहरी मरीजों के विभाग में पीने के लिए पानी की व्यवस्था ही नहीं थी। मरीजों ने मंत्री को बताया कि फार्मेंसी पर कई बार दवाइयां नहीं मिल पाती। इस पर बात करते हुए टंडन ने कहा कि लापरवाही करने वालों पर कार्रवाही की जाएगी और जल्द ही दवाइयों का इंतजाम कराने के लिए निर्देश दे दिए गए हैं। एसएन मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल ने कहा कि हमें कभी भी किसी ने खराब व्यवस्था के बारें में शिकायत नहीं की है। किसी भी मरीज को इमरजेंसी वार्ड से शिफ्ट नहीं किया गया है और अगर ऐसा हुआ है तो ऐसा करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।

SI News Today

Leave a Reply