Thursday, November 30, 2023
featuredउत्तर प्रदेशलखनऊ

मंत्री ने सुनाया सीएम योगी का फरमान, यहां नहीं बिक पाएगी शराब

SI News Today

यूपी के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने सुबह मीडिया से बात की। इस दौरान योगी आदित्यनाथ के कैबिनेट मंत्री ने सीएम की भावी योजनाओं का खुलासा किया और सूबे के सुनहरे भविष्य की बात की। उन्होंने यूपी में बिजली आपूर्ति से लेकर शराब के ठेकों के मुद्दे पर मीडिया के सवालों के खुलकर जवाब दिए। श्रीकांत शर्मा ने कहा, सीएम योगी का सपना है क‌ि हर नागर‌िक, गरीब और क‌िसान को 2018 तक ब‌िजली म‌िले, हम उनके ये सपना पूरा करेंगे। श्रीकांत लखनऊ के शक्त‌िभवन में आयोज‌ित प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बोल रहे थे।  उन्होंने कहा, अभी तक सरकारें टाइम काटती रही हैं लेक‌िन हम हर नागर‌िक तक 24 घंटे ‌ब‌िजली पहुंचाने का काम करेंगे। शर्मा ने बताया क‌ि पावर फॉर ऑल म‌िशन पूरा करने के ल‌िए 14 अप्रैल को केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के साथ करारा क‌िया जाएगा।

उन्होंने कहा, हम प्रयास करेंगे क‌ि जिला मुख्यालय को 24 घंटे बिजली ‌मिले और हर घर और खेत को सस्ती बिजली मिले। उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री आद‌ित्यनाथ योगी ने जो लक्ष्य तय किया है उस लक्ष्य को समय से पहले पूरा करेंगे।

श्रीकांत ने कहा, उपभोक्ता जब कनेक्शन लेने जाता है तो उसके साथ अब तक दुर्व्यवहार होता रहा है, हम कोश‌िश करेंगे क‌ि अब ऐसा न हो और उन्हें सम्मान म‌िले। श्रीकांत शर्मा ने ये भी कहा क‌ि बिजली चोरी के ल‌िए सख्त कानून बनेंगे। उन्होंने कहा, बिजली चोरी को संज्ञेय अपराध की श्रेणी में लाया जाएगा और गुजरात की तर्ज पर कानून बनेगा। चोरी पर अंकुश लगाने के लिए अलग थाने बनाने की योजना है।

शराब ठेकों के विरोध में हो रही तोड़फोड़ के बार में शर्मा ने कहा, मुख्यमंत्री का आदेश है कि शराब के ठेकों का विरोध कर रहे लोग आगजनी और तोड़फोड़ न करें बल्क‌ि कानूनी कार्रवाई का रास्ता चुने।

शर्मा ने कहा, आबादी क्षेत्र, शैक्षणिक संस्थान, धार्मिक स्थलों के नजदीक शराब के ठेके सुप्रीम कोर्ट के दिशा-निर्देशों का उल्लंघन हैं।

उन्होंने बताया क‌ि सीएम का आदेश है क‌ि जली फसल से प्रभावित किसानों को सात दिन के अंदर मुआवजा न मिलने पर डीएम के खिलाफ कार्रवाई होगी।

SI News Today

Leave a Reply