Thursday, February 22, 2024
featuredउत्तर प्रदेशलखनऊ

यूपी: कई शहरों में ताजिया में उतरा करंट, 72 लोग झुलसे…

SI News Today

लखनऊ: प्रदेश में विभिन्न जिलों में ताजिया की ऊंचाई हादसों का सबब बन गई। बिजली की लाइन से टकराने पर ताजिया में उतरे करंट से 72 लोग झुलस गए वहीं एक व्यक्ति की मौत हो गई।

बरेली के बहेड़ी के खिरना गांव में रविवार को ताजिया जुलूस के दौरान 18 फीट ऊंचा ताजिया हाईटेंशन लाइन से छू गया, जिससे उसमें उतरे करंट से ताजिया जल उठा। वाहन खींच रहे 19 लोग करंट से झुलस गए। इनमें सात की हालत गंभीर है। अधिकारियों ने घायलों को अस्पताल भिजवाया।

पांच बच्चों सहित सात लोगों की हालत गंभीर हैं जबकि नौ लोगों को उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। मामले में देर रात गांव के अलीम व अन्य की ओर से एक्सईएन राम भुजारत, एसडीओ विक्रम गंगवार और जेई राजू सागर के खिलाफ लापरवाही बरतने पर मुकदमा दर्ज कराया गया है।

सीतापुर में शहर कोतवाली क्षेत्र के सलेमपुर अलीरजा रेलवे क्रासिंग के निकट मुहर्रम के जुलूस के दौरान ताजिए में करंट उतर आया। इस दौरान पांच लोग करंट लगने से झुलस गए। दो की हालत नाजुक बताई जा रही है। रामकोट थाना इलाके के बिशुनपुर गांव के पास ताजिए में करंट उतरने से 18 लोग झुलस गए।

रायबरेली के सलोन कोतवाली क्षेत्र के ग्राम सभा पकसरांवा में मुहर्रम का जुलूस निकलने के दौरान हाईटेंशन लाइन में हार्न छू जाने के बाद पांच लोग झुलस गए। बहराइच के थाना पयागपुर के अर्कापुर गोबारी के पास हाईटेंशन लाइन से टकराए ताजिये में करंट उतरा आया। इससे इससे छह बच्चों समेत 12 लोग झुलसे। बच्चों की हालत गंभीर बताई गई है।

हाथरस में मुहर्रम के जुलूस के दौरान अलम की छड़ें बिजली के तार से टकराने से चार युवक झुलस गए, जिनकी हालत गंभीर है। अलीगढ़ में एक की मौत हो गई। उधर, श्रवस्ती इकौना के पटना कठोर गांव में ताजिया देखने निकली दो बहनों को बाइकसवार ने मारी टक्कर दी। इसमें चार साल की दुर्गा की मौके पर हुई मौत जबकि 12 साल की नीलम घायल हो गई। पुलिस ने बाइक सवार को बाइक सहित गिरफ्तार कर लिया है।

चंदौली में रघुनाथपुर गांव से निकला ताजिया नकटी गांव के समीप 33 हजार वोल्ट के तार से छू गया। इसके चलते पूरे ताजिया में करंट उतर गया जिससे ताजिया उठाए 14 ताजियादार झुलस गए।

SI News Today

Leave a Reply