Sunday, May 26, 2024
featuredउत्तर प्रदेशलखनऊ

यूपी में मौसम ने बदली करवट, लखनऊ-गोरखपुर के अलावा कई अन्य शहरो में हुई तेज बारिश

SI News Today

लखनऊ.यूपी के अलग-अलग हिस्सों में तेज हवाओं और बारिश ने मई की भीषण गर्मी में लोगों को राहत दी है। बुधवार सुबह 7 बजे से ही कहीं बारिश तो कहीं तेज हवाओं ने मौसम को लगातार खुशनुमा बना दिया। जहां गोरखपुर में काले बादलों के साथ तेज बारिश हुई। वहीं, लखनऊ में भी बादल घिरे रहे और तेज बारिश से तापमान में गिरावट बनी रही। इसी तरह कानपुर में भी मौसम बना रहा। इस दौरान 29 डिग्री टेम्परेचर रिकॉर्ड हुआ, ये सामान्य से 15 डिग्री रहा। अगले तीन दिनों तक मौसम बना रहेगा खुशनुमा…
– मौसम विभाग के डायरेक्टर जेपी गुप्ता के मुताबिक, दिन में आंशिक बदली छाई रहेगी। बिजली कड़कने और गरज के साथ कुछ इलाकों में छींटे पड़ने की संभावना है। गर्मी सामान्य दिनों की अपेक्षा आज थोड़ी कम रहेगी। अगले 2-3 दिनों तक मौसम में गिरावट रहेगी और खुशनुमा बना रहेगा।
आज इन इलाकों में हुई बारिश
– मौसम विभाग के मुताबिक, यूपी के अलग- अलग इलाकों में बारिश हुई। बहराइच में 1.8 एमएम, मेरठ में 0.3 एमएम, अलीगढ़ में 12.8 एमएम और लखीमपुरखीरी डिस्ट्रिक्ट में 34.0 एमएम बारिश रिकॉर्ड हुई।
– बुधवार शाम तक इन इलाकों में बारिश होने के आसार बने हुए हैं। इनके अलावा कुछ अन्य इलाकों में भी बारिश होने की संभावना है।

SI News Today

Leave a Reply